महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तार पर भड़की शिव सेना संजय राउत बोले जंग अभी शुरू हुई है”कंस और रावण भी मारे गए थे” ममता ने की शरद पवार से बात,अखलेश बोले झूठे मुकदमे में फंसाती है बीजेपी


जायज़ा डेली न्यूज़ मुंबई (संवाददाता) महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आज सुबह ईडी के अधिकारियों ने नवाब मलिक के घर पहुंचकर रेड की थी, फिर कुछ दस्तावेज लेकर उन्हें दफ्तर ले जाया गया। जहां उनकी पूछताछ हुई।

ईडी अधिकारियों का कहना है कि मामला अंडरवर्ड से भी जुड़ा हुआ है। मलिक कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे। इस वजह से उन्हें ने गिरफ्तार किया। ईडी के अधिकारी जब उन्हें अस्पताल से मेडिकल परीक्षण के बाद ले जा रही थी तो मीडिया कर्मियों से बातचीत में नवाब मलिक ने कहा कि ये राजनीतिक साजिश है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी।केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी सुबह छह बजे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता के घर पहुंचे जहां उनसे एक घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद उन्हें सुबह साढ़े सात बजे ईडी कार्यालय लाया गया था। अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि 62 वर्षीय मंत्री मलिक को ईडी ने मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया गया था। महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी मामले में बीजेपी विरोधी पार्टियां एनसीपी के साथ एकजुटता दिखा रही हैं।

नवाब मलिक की गिरफ्तारी से भड़के शिवसेना नेता संजय राउत, बोले- पीछे से अफजलखानी युद्ध चल रहा शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट करते हुए एनसीपी नेता नवाब मलिक का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि नवाब मलिक का इस्तीफा नहीं लेना चाहिए संजय राउत बोले जंग अभी शुरू हुई हैं। संजय राउत ने ट्वीट के जरिए कहा महाविकास आघाडी से आमने-सामने नहीं लड़ सकते, इसलिए पीछे से अफजलखानी युद्ध चल रहा है, चलने दो. किसी मंत्री को कपट से अंदर कर आनंदित हो रहे हैं, तो होने दो. नवाब से इस्तीफा न ले, लड़ते रहें और जीतें, कंस और रावण भी मारे गए, यही हिंदुत्व है, जंग अभी शुरू हुई हैं। जय महाराष्ट्र।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने इस मामले में एनसीपी चीफ शरद पवार को फ़ोन किया और उनके साथ होने की बात की.समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ममता बनर्जी ने शरद पवार से फ़ोन पर दस मिनट तक बात की। उन्होंने पवार के साथ एकजुटता दिखाते हुए कहा कि बीजेपी विरोधी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है ।ममता ने शरद पवार से कहा है कि नवाब मलिक मंत्रीपद से इस्तीफा न दें। सीएम ममता ने पवार को भरोसा दिलाया है कि इस मुद्दे पर वह उनके साथ हैं।उधर, शरद पवार के घर पर एक हाईलेवल मीटिंग हुई. बैठक में कांग्रेस नेता भी पहुंचे हैं। अशोक चव्हाण और बालासाहब थोरात भी मीटिंग में शामिल हुए हैं।महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा को आडे हाथ लिया है। अखिलेश ने कहा कि अगर बीजेपी किसी से डरती है, तो वह उन्हें बदनाम करने के लिए एजेंसियों को लाती है और झूठे मुकदमे के बाद उन्हें जेल भेजती है।अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि भाजपा इस तरह की एजेंसियों को सामने लाकर के लोगों को अपमानित करती है, झूठे मुकदमे में फंसाती है और जेल भेजती है। हमने कई बार देखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बताया था कि उनको खतरा है कि विधानसभा में आतंकवादी हमला हो सकता है, लेकिन पुड़िया निकली थी। उसमें लकड़ी का बुरादा था। अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कुछ भी कर सकते हैं।मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार एनसीपी नेता नवाब मलिक को ईडी ने स्पेशल कोर्ट के समक्ष पेश किया है। इस दौरान विटनेस बॉक्स में पेश किए गए नवाब मलिक ने एजेंसी पर आरोप लगाया कि अधिकारी मेरे घर आए और फिर जबरन ईडी के दफ्तर में ले गए। इसके बाद मुझे समन थमाते हुए कहा गया कि आपको गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान नवाब मलिक का पक्ष रखते हुए अडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि 3 फरवरी, 2020 को दाऊद इब्राहिम कासकर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। उसे संयुक्त राष्ट्र ने भी ग्लोबल आतंकी घोषित कर रखा है। नारको टेररिज्म समेत तमाम केसों में वह वांछित अपराधी है।

यूपी चुनाव: चौथे चरण में पांच बजे तक 57.45 फीसदी मतदान,जनपद लखनऊ का मतदान प्रतिशत 61% रहा लखनऊ के मलिहाबाद मे सबसे ज़्यादा 61.25 प्रतिशत मतदान,पश्चिमी 54.05प्रतिशत


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में नौ जिलों की 59 सीटों पर मतदान खत्म हो चुका है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक 57.45 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

सबसे ज्यादा 62.45 फीसदी मतदान लखीमपुर खीरी जिले में हुआ। उन्नाव जिले में सबसे कम 54.12 फीसदी मतदान हुआ है। 2017 में इन 59 सीटों पर 62.69 फीसदी वोट पड़े थे। शाम पांच बजे तक लखीमपुर जिले में सबसे ज्यादा 62.45 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दूसरे नंबर पर पीलीभीत जिला रहा। यहां के 61.42 फीसदी मतदाताओं ने शाम पांच बजे तक वोट डाला। तीसरे नंबर पर रायबरेली जिला रहा।

यहां के 58.32 फीसदी मतदाता शाम पांच बजे तक वोट डाल चुके थे। चौथे चरण में शामिल नौ जिलों में से 2017 में सीतापुर जिले में सबसे ज्यादा 68.66 फीसदी वोटिंग हुई थी। वहीं, लखनऊ जिले में सबसे कम 58.45 फीसदी वोटिंग हुई थी। जिन 59 सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें सीतापुर जिले की महमूदाबाद सीट पर सबसे ज्यादा 72.41 फीसदी मतदान हुआ था। वहीं, लखनऊ जिले की लखनऊ कैंट सीट पर सबसे कम 50.89 फीसदी मतदान हुआ था।
विधानसभा क्षेत्र — मतदान प्रतिशत
मलिहाबाद — 61.25 प्रतिशत
बीकेटी — 57.25 प्रतिशत
सरोजनीनगर — 53.56 प्रतिशत
लखनऊ पश्चिमी — 54.05प्रतिशत
लखनऊ उत्तर — 54.08प्रतिशत
लखनऊ पूर्व — 53.04 प्रतिशत
लखनऊ मध्य — 51.12 प्रतिशत
लखनऊ कैंट — 52.98 प्रतिशत
मोहनलालगंज — 56.37 प्रतिशत

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here