सीएमएस के 15 मेधावियों के अंक 99.75 से 99 प्रतिशत के बीच

ला मार्टीनियर गल्र्स की नूरिया फातिमा ने 99.50,जयपुरिया की यूसरा बासित को 99.50 अंक

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ ,काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) के शुक्रवार को इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (आइसीएसई-10वीं) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आइएससी-12वीं) के परिणाम आए तो राजधानी की 15 मेधावियों ने बढ़ाया सम्मान। हर बार की तरह इस बार भी दोनों कक्षाओं के नतीजों में राजधानी के मेधावियों का दबदबा कायम रहा।
12वीं में सीएमएस गोमती नगर कैंपस एक के सुमित कुमार त्रिपाठी और एसकेडी के निपुर्ण माथुर ने 99.75 प्रतिशत अंकों के साथ शानदार प्रदर्शन किया। 10वीं में सीएमएस राजाजीपुरम की आस्था ने 99.40 प्रतिशत अंक हासिल कर शहर का मान बढ़ाया। छात्रों की मेधा का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि शहर में अकेले सीएमएम के 15 मेधावियों के अंक 99.75 प्रतिशत रहे। इसी तरह लखनऊ पब्लिक कॉलेज, ला मार्टीनियर गल्र्स और एसकेडी का प्रदर्शन भी शानदार रहा। 12वीं में ही सीएमएस कानपुर रोड के श्रेष्ठ सिंह, रुखसार, ला मार्टीनियर गल्र्स कॉलेज की नूरिया फातिमा ने 99.50 प्रतिशत, जयपुरिया की यूसरा बासित ने 99.50 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसी क्रम में सीएमएस कानपुर रोड की अदीबा आदिल, खुशी वर्मा, सृष्टि, प्रखर मणि त्रिपाठी, सांध्यिका श्रीवास्तव ने 99.25 प्रतिशत, आदित्य वशिष्ट, अनुष्का सिंह, ईशा त्रिपाठी, क्षितिज गोस्वामी, दिव्या अग्रवाल, उन्नति सिंह, आदर्श गोयल, एलपीसी ए-ब्लॉक राजाजीपुरम के अभिषेक गुप्ता ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए।
लामार्टीनियर गल्र्स कॉलेज की नूरिया फातिमा कहती हैं कि सकारात्मक सोच, शिक्षकों के मार्गदर्शन और सेल्फ स्टडी से उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। वह रोजाना पांच से छह घंटे की पढ़ाई करती हैं। गणित को छोड़कर अन्य सभी विषयों में 100-100 नंबर आए हैं। पिता नदीम काजमी की दुकान है। मां रुबीना गृहणी हैं। पढ़ाई के दौरान परिवार ने भी बहुत सपोर्ट किया। आगे चलकर क्लीनिकल साइकलॉजी में करियर बनाना चाहती हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here