भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि वो जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”आज मैं जाँच में कोरोना संक्रमित पाया गया हूं. पिछले हफ़्ते जो भी लोग मुझसे संपर्क में आए थे, वो ख़ुद को अलग-थलग कर लें और कोविड-19 की जाँच कराएं.”

उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा की तबीयत अचानक बिगड़ी
आगरा में विकास कार्य और कोरोना संबंधी समीक्षा बैठक ले रहे थे नाक से अचानक खून निकलने लगा ,आज ही सवेरे लखनऊ से आगरा गए थे। मथुरा होते हुए शाम तक लखनऊ वापस आना था।आगरा प्रशासन ने तुरंत मेडिकल टीम बुलाई ।

रामपुर
समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खां के करीबी पूर्व सीओ आले हसन रामपुर कलेक्ट्रेट परिसर से गिरफ्तार किए गए हैं। वो कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे थे। आले हसन पर 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

जायज़ा डेली न्यूज़ (संवाददाता) लखनऊ कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है । क्याअमीर क्या ग़रीब क्या छोटा के बड़ा सब कोरोना की ज़द पर हैं ।देश मे कोरोना के आंकड़े परेशान करने वाले हैं।इस बीच कश्मीरी मोहल्ला के पार्षद लईक़ आगा ने बताया की मंसूर नगर के रहने वाले मिर्जा बाकर हुसैन जो गोमती नगर में किसी निजी अस्पताल में भर्ती थे कोरोना से इंतकाल हो गया कल रात तालकटोरा की कर्बला में दफन किया गया है ।दूसरी जानिब ADM City कानपुर विवेक श्रीवास्तव हुए कोरोना पॉज़िटिव मेले हैं।नोएडा डीसीपी जोन 3 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी के 2 दिवसीय दौरे में थे शामिल, डीसीपी ,एसीपी ,इंस्पेक्टर के सैंपल लिए गए, डीसीपी के गनर के भी लिए गए जांच सैंपल, डीसीपी दफ्तर में तैनात सभी के सैंपल लिए गए। गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस तेजी से पुलिस अधिकारियों को अपनी चपेट में ले रहा है। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। डीसीपी कमिश्नरेट में तैनात हैं। डीसीपी के अलावा उनका बेटा और दो गनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बतादें कि जिले में अब तक 87 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना अपना शिकार बना चुका है. इनमें से 68 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है। एडीसीपी और नोडल अधिकारी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात जोन-3 के पुलिस उपायुक्त कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं।उन्होंने बताया कि उनकी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके दो गनर और बेटा भी संक्रमित पाए गए हैं। लखनऊ में कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गई है । चिरागपुर निवासी महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत इसी तरहां देवरिया के गौरा निवासी व्यक्ति, जौनपुर के शाहगंज निवासी महिला की मौत, 8 अगस्त को अस्पताल में कराया था भर्ती, कोरोना इलाज के दौरान मौत हो गई ।

कोरोना इलाज को लेकर 21 जिलों के डीएम से जवाब तलब किया गया है जिसमे राजधानी
लखनऊ समेत प्रदेश के 21 जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम सेंटर में लापरवाही पर जवाब तलब कोरोना के लिए बने इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर में नोडल अफसरों की उपस्थित सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं । कमांड सेंटर से कोरोना के मरीजों और होम आइसोलेशन लोगों से प्रतिदिन संवाद के निर्देश मुख्यमंत्री कार्यालय की जांच में मिली लापरवाही पर 3 दिन में जवाब देने कहा है,अंबेडकरनगर, अमरोहा, बलिया, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, हाथरस, कन्नौज, कानपुर, कासगंज, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुलतानपुर, उन्नाव, वाराणसी, लखनऊ, मुजफ्फरनगर में फोन बंद मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here