प्रदेश में जारी रविवार का लॉक डाउन भी ख़त्म कर दिया गया है।
अब पूर्व निर्धारित व्यवस्था के तहत ही होगी बाज़ारो की बन्दी मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजटीम 11 की बैठक में निर्देश दिए

मारपीट करने वाले पेट्रोल पंप कर्मचारी गिरफ्तार

थाना अलीगंज क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर मारपीट करने वाले कर्मचारियों को अलीगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार। आकाश रस्तोगी नामक युवक से सिक्के देने पर भड़का था पेट्रोल पंप कर्मचारी। सिक्के देने के चलते पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने आकाश रस्तोगी से की थी मारपीट। मारपीट का वीडियो हुआ था cctv में कैद।मारपीट की सूचना पर तत्काल पहुंचे इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद ने पुलिस टीम के साथ 4 युवको को किया गिरफ्तार।डीसीपी शालिनी वा एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव के निर्देशन में पेट्रोल पंप कर्मचारियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर की गयी आवश्यक कार्यवाही।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता मुनव्वर राणा की दो बेटियां हाउस अरेस्टकी गई हैंपुलिस को सूचना मिली थी की मुनव्वर राणा की बेटियां आज धरना देना जा रहीं हैंधारा -144 का हवाला देकर पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट हाई कोर्ट के आदेश का पालन करने को लेकर अरेस्ट किया गया हजरतगंज और गौतमपल्ली थाना इलाका धरना प्रतिबंधित क्षेत्र है। मुख्यमंत्री आवास चौराहे पर प्रदर्शन का आवाहन करने पर मुनव्वर राणा की बेटियों को नोटिस भेजा गया। आज सुमैया राणा और उस्मा परवीन समेत तमाम लोग मुख्यमंत्री चौराहे पर ताली ताली बजाने का प्रदर्शन करने वाले थे। आज 2 बजे मुख्य मंत्री आवास चौराहे पर प्रदर्शन होना था ।प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस ने आयोजकों को भेजा नोटिस पुलिस फोर्स और एलआईयू को भी अलर्ट किया गया ।बताते चले की इन बच्चियों ने घंटाघर पर मुसलमानो के हुक़ूक़ की खातिर एक तहरीक खड़ी कर दी थी 

फीस अभिवावक भूख हड़ताल पर महिलाओं की हालत नाज़ुक

ग़ाज़ियाबाद जिले में अभिवावक पिछले कुछ दिनों से भूख हड़ताल पर बैठें है।
भूख हड़ताल पर बैठी कई महिलाओं की हालत नाज़ुक है। इस कोरोना महामारी के बीच उनकी उत्तर प्रदेश सरकार से मांग है कि निजी स्कूलों में 3 महीने की फीस को माफ किया जाए तथा अभिवावक के फीस न दे पाने की स्थिति में किसी भी विद्यार्थी को शिक्षा से वंचित न किया जाए। कोरोना महामारी की वजह से हर वर्ग के लोगों को आर्थिक स्थिति खराब है और ज़्यादतर लोग वितीय संकट का सामना कर रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में सरकार को अपने स्तर से तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए तथा बच्चों और अभिवावकों की मांग के हित में निर्णय लेना चाहिए। साथ ही साथ निजी स्कूलों को ये निर्देश दे के किसी भी विद्यार्थी को अगले तीन महीनों तक फीस न दे पाने की स्थिति में न निकाला जाए।

कुलदीप सेंगर मामला DM और 2 एसपी दोषी

लखनऊ । कुलदीप सेंगर मामले में कई अधिकारी CBI की जद में आये । CBI ने आईएएस अदिति सिंह, आईपीएस पुष्पांजलि, आईपीएस नेहा पाण्डेय को माना दोषी, सरकार से कार्रवाई की सिफारिश की । पीड़िता की सिफारिश पर अधिकारियों ने नहीं की थी कार्रवाई, बाद में पीड़िता के पिता की हुई बर्बर हत्या । कुलदीप सेंगर की विधायकी गई,और सज़ा हो गई है। अब CBI ने अधिकारियों को दोषी माना है, एक आईएएस, दो आईपीएस पर कार्रवाई की तलवार लटकी । नेहा पाण्डेय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर IB में तैनात हैं, बाकी दोनों अफसर UP में ही तैनात हैं, अदिति सिंह हापुड़ DM हैं, पुष्पांजलि SP GRP गोरखपुर हैं ।हालांकि CBI ने जिन आरोपों में अधिकारियों को दोषी माना है, उन आरोपों को अधिकारी बहुत हल्के में लेते हैं, कुलदीप मामले में DM-कप्तान पर शिथिल पर्यवेक्षण टाइप के आरोप हैं । समय बताएगा कि CBI की सिफारिश पर क्या कार्रवाई होती है ।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here