जितेंद्र नारायण त्यागी (वसीम रिजवी) मुसीबतो मे इज़ाफ़ा,गिरफ्तारी की मांग तेज़
भीम आर्मी,आजाद समाज पार्टी समेत कई मुस्लिम संगठन कर रहे है प्रदर्शन


जायज़ा डेली न्यूज़ देहरादून (संवाददाता) हरिद्वार: धर्म नगरी में हुई धर्म संसद में एक विशेष समुदाय को लेकर दिए गये भाषणों के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां पुलिस ने धर्म संसद मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के आदेश दे दिए गए हैं वहीं, कार्रवाई के लिए कई संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे हैंहरिद्वार धर्म संसद में विवादित बयान और वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भीम आर्मी,आजाद समाज पार्टी समेत कई मुस्लिम संगठन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं पिछले चार दिनों से जितेंद्र नारायण त्यागी (वसीम रिजवी) की गिरफ्तारी की मांग कि जा रही है। कल भीम आर्मी ने रोशनाबाद कलेक्टर ऑफिस पर प्रदर्शन कर जितेंद्र सिंह त्यागी (वसीम रिजवी) व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।रोशनाबाद कलेक्टर ऑफिस पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता भारी संख्या में प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान आजाद समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व भीम आर्मी के पूर्व अध्यक्ष महक सिंह ने बताया कि हरिद्वार में हुई धर्म संसद के मुख्य आरोपी वसीम रिजवी की एफआईआर दर्ज होने के बाद अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है, इस संबंध में ये प्रदर्शन किया गया है।उनका आरोप है कि हरिद्वार में हुई तीन दिवसीय धर्म संसद में जिस तरह विशेष समुदाय को लेकर टिप्पणियां की गई थीं, उसमें एफआईआर दर्ज होने के इतने दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होना इस बात का प्रमाण देता है कि प्रशासन आरोपियों के दवाब में कानून का पालन करने से पीछे हट रहा है जबकि धर्म संसद के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रशासन के पास ठोस सबूत मौजूद हैं।भीम आर्मी का कहना है कि, भारत देश संविधान से चलता है और संविधान हर धर्म को बराबर मान देता है। लेकिन धर्म संसद के आरोपियों द्वारा कही गई बातें संविधान के खिलाफ हैं, ये सब मुल्क में शांति व भाईचारे के लिए सही नहीं है। भीम आर्मी ने मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपी गिरफ्तार होने चाहिए नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।मंगलवार को आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने कहा कि हेट स्पीच की वीडियो वायरल होने से देशभर में हरिद्वार की बदनामी हुई है। आपसी भाईचारे और सद्भाव पर सवाल उठने लगे हैं।महक सिंह ने कहा कि भड़काऊ भाषण में कुछ लोगों ने विशेष समुदाय के सामूहिक नरसंहार की बात कही थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन आरोपियों के दबाव में है और जिसके चलते गिरफ्तारी नहीं हो रही है। उत्तराखंड में ऐसे लोगों पर प्रतिबंध लगाया जाए। महक सिंह ने कहा कि धर्म संसद के आरोपियों की गिरफ्तारी तत्काल की जाए। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मो एहतेशाम, जिलाध्यक्ष शेखर कुमार, तीरथ कर्णवाल, प्रमोद महाजन, सुशील पाटिल, गगन, गुलबहार, शिव कुमार डीके, अर्जुन, अनिल, सुनील कुमार मोंगा समेत कई लोग मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। जबकि पिछले दिनों देहरादून स्थित पुलिस मुख्यालय कूच किया। इस दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारियों रोका। जिसके बाद लोगों ने वहीं बैठ कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी पुलिस महानिदेशक से मामले में कार्रवाई की मांग की है। वहीं जितेंद्र नारायण त्यागी वसीम रिजवी उर्फकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर हरिद्वार में भी मुस्लिम समाज ने प्रदर्शन किया।

ज्वालापुर के जटवाड़ा पुल पर एकत्र हुए लोगों ने पूरे मामले को लेकर शहर कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह कठैत को भी पद से हटाने की मांग की। अपनी पुस्तक में अमर्यादित टिप्पणी करने एवं हाल ही में हुई धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने को लेकर वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ शहर कोतवाली में मुस्लिम समाज ने दो मुकदमे दर्ज कराए हुए हैं। मामले में जितेंद्र नारायण त्यागी (पूर्व नाम वसीम रिजवी) को हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने 41 सीआरपीसी का नोटिस भी तामील कराया है। उन्होंने भी वर्ग विशेष के लोगों पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।इस संबंध में ज्वालापुर निवासी गुलबहार खां ने उनके खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

विवेचनाधिकारी ने इस मामले में दो अन्य संत साध्वी अन्नपूर्णा और धर्मदास को भी नामजद किया था। हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ बयान मामले में ज्वालापुर पुलिस ने दूसरी एफआईआर दर्ज की है, जिसमें यति नरसिम्हानंद गिरि समेत 10 लोगों के नाम हैं। 16-19 दिसंबर तक चली धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ घृणा फैलाने वाले भाषण दिये जाने को लेकर नदीम अली की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस की एफआईआर में आयोजक यति नरसिम्हानंद गिरि, जितेंद्र नारायण त्यागी, सिंधु सागर, धर्मदास, परमानंद, साध्वी अन्नपूर्णा, आनंद स्वरूप, अश्विनी उपाध्याय, सुरेश चह्वाण और प्रबोधानंद गिरि के नाम हैं। रविवार को दर्ज एफआईआर को ज्वालापुर थाने से शहर के थाने में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां इस मामले की पहली एफआईआर दर्ज है। वहीं मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी हुआ। विधानसभा चुनाव के बीच इस धर्म संसद को लेकर प्रदेश में भाजपा पर काफी दबाव है।

देश में कोरोना विस्फोट:एक ही दिन में बढ़ गए 56 फीसदी मामले, बीते 24 घंटे में 58 हजार लोग संक्रमित,534 लोगों की मौत,15,389 लोग स्वस्थ भी हुए


जायज़ा डेली न्यूज़ नई दिल्ली (संवाददाता) देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में 56 फीसदी वृद्धि के साथ 58 हजार से अधिक (58,097) नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान जहां 534 लोगों की मौत भी हो गई है, वहीं 15,389 लोग स्वस्थ भी हुए। दैनिक संक्रमण दर 4.18 फीसदी हो गई है। सक्रिय मामलों ने और भी अधिक चिंता बढ़ा दी है। दरअसल देश में अब दो लाख 14 हजार से अधिक सक्रिय मरीज हो गए हैं। वैक्सीनेशन का आंकड़ा 147 करोड़ को पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, बिहार, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, केरल, गोवा, पंजाब और तेलंगाना में मामले में तेजी से वृद्धि देखी गई है, और यही वजह रही है कि कोरोना का आंकड़ा 58 हजार को पार कर गया।
राज्यों के ताजा आंकड़े
महाराष्ट्र,(18,466), दिल्ली(5,481), बंगाल(9,073), कर्नाटक(2,479),केरल(3,640) तमिलनाडु(2,731), गुजरात(2,265), राजस्थान(1,137), तेलंगाना(1,052),पंजाब(1,027), बिहार(893), ओडिशा(680), गोवा(592), आंध्र प्रदेश(334), हिमाचल में 260 मामले हैं।
कल की तुलना में 56 फीसदी अधिक मरीज
बता दें मंगलवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 37,379 नए मामले सामने आए थे लेकिन बुधवार के आंकड़े के अनुसार लगभग 58 हजार मामले आए हैं जो कि कल की तुलना में लगभग 56 फीसदी से भी अधिक है।पिछले साल 28 जनवरी को भी देखी गई थी यह वृद्धिपिछले साल 28 जनवरी, 2021 को भी मामले में इसी तरह की तेजी देखी गई थी और ऐसा इसलिए था क्योंकि गणतंत्र दिवस पर परीक्षण में व्यवधान के कारण पिछले दिन की गिनती में तेजी से गिरावट आई थी। लेकिन अभी तो गणतंत्र दिवस दूर है और इस तरह से मामले आना चिंताजनक है।
देश मे ओमिक्रॉन के कुल 2,135 मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़े के अनुसार देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,135 हो गई है। 653 मामलों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर तो 464 मरीजों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। ओमिक्रॉन के 2,135 मरीजों में से 828 मरीज रिकवर भी हो गए हैं।

यूपी:अगले तीन दिन गरज-चमक के साथ हो सकती बरसात,


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)प्रदेश के मौसम में पश्चिमी विक्षोभ बदलाव का कारण बनेगा। मौसम विभाग ने पांच से 9 जनवरी तक के लिए पूर्वानुमान जारी किए हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पड़ोसी देश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का भी असर रहेगा।जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, पांच जनवरी को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से भारी बारिश के आसार हैं। इस दौरान बादलों की गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ में लगभग सभी स्थानों पर बारिश के आसार हैं, जबकि बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, गाजियाबाद, ज्योतिबाफुलेनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया में कई जगह बरसात हो सकती है। वहीं बुलंदशहर, भीमनगर, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई, उन्नाव, कानपुर देहात, लखीमपुर, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, बहराइच व आसपास बारिश के आसार हैं। 6 से 9 जनवरी तक कहीं कुछ स्थानों पर तो कहीं पूरे इलाके में बारिश हो सकती है। प्रयागराज, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, आगरा, इटावा और आसपास के इलाकों में घने कोहरे की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here