बेरोजगारी के खिलाफ शिवपाल की संदेश यात्रा
लखनऊ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह ने साइकिल संदेश यात्रा को झंडी दिखा कर रवाना किया।इस अवसर पर शिवपाल सिंह के साथ अन्य कार्यकर्ता मौजूद।आज लखनऊ से दिल्ली के लिए निकलेगी साइकिल संदेश यात्रा देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ और छात्रों के पक्ष में निकलने वाली यात्रा लखनऊ से उन्नाव रनिया औरैया इटावा शिकोहाबाद आगरा मथुरा अलीगढ़ बुलंदशहर से परिचोक होते हुए इंडिया गेट दिल्ली पर 26 सितंबर को पहुंचेगी

स्टाम्प पेपर बन्द होगा
लखनऊ-स्टाम्प पेपर बन्द अब ई-स्टाम्प चलेगा, प्रदेश में भौतिक स्टाम्प की बिक्री पर रोक, प्रदेश सरकार पूरी तरह से लगाएगी रोक, इस वित्तीय वर्ष में ऑर्डर नहीं दिया गया, स्टाम्प छपाई का कोई ऑर्डर नहीं दिया, ई-स्टाम्प को सरकार देना चाहती है बढ़ावा, ई-स्टाम्प विक्रेता चयनित किए जाएंगे, 10 हजार बेरोजगार चयनित किए जाएंगे, स्टाम्प पेपर बन्द करने से भारी मुनाफा, लगभग 100 करोड़ रूपए बचाएगी सरकार, ई स्टाम्प विक्रेता को कमीशन मिलेगा, 1 लाख के स्टाम्प पर 115 रुपए कमीशन.मिलेगा।रजिस्ट्री के ढ़ेर सरे कागज़ो के बदले एक प्रमाण पत्र दिया जायेगा।

महोबा हत्या एसपी की जांच शुरू
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता महोबा एसआईटी टीम आज घटना स्थल पहुँची
और घटना का किया निरीक्षण।ये जांच व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड की हो रही है।
एसआईटी टीम के सदस्यो मे आईजी वाराणसी विजय कुमार मीणा,डीआईजी शलभ माथुर,और एसपी अशोक कुमार त्रिपाठी है।ये मामला महोबा के कबरई थाना क्षेत्र के झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में बाघवा खेडा का है।बताते चले की उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले में खनन व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद कबरई क़स्बे में तनाव बना हुआ है। क़स्बे में पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है।और पुलिस महानिदेशक ने इस पूरे मामले की जाँच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है।पत्थर की खदानों के लिए देश भर में मशहूर महोबा ज़िले के कबरई क़स्बे में आठ सितंबर को एक खनन व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उन्होंने महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर छह लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए अपनी जान को ख़तरा बताया था।वीडियो वायरल होने के कुछ ही घंटे बाद इंद्रकांत त्रिपाठी को गोली मारे जाने की सूचना भी आ गई। बताया जा रहा हैकि वीडियो जारी करने से पहले इंद्रकांत त्रिपाठी ने कथित तौर पर रिश्वत मांगने की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की थी।इंद्रकांत त्रिपाठी को गोली लगने के बाद महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार को राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और उनकी संपत्तियों की जांच सतर्कता विभाग से कराए जाने के आदेश दे दिए गए हैं। इस बीच, गर्दन में गोली लगने के बाद इंद्रकांत त्रिपाठी को कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ रविवार को उनकी मौत हो गई।44 वर्षीय व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी पर हमले और एसपी मणिलाल पाटीदार के निलंबन के दो दिन बाद इंद्रकांत त्रिपाठी के भाई रविकांत त्रिपाठी ने पाटीदार, कबरई थाने के निलंबित थानाध्यक्ष देवेंद्र शुक्ला और दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ हत्या के प्रयास और ज़बरन वसूली समेत कई अन्य धाराओं में एफ़आईआर दर्ज कराई थी।रविवार को इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद एफ़आईआर में हत्या के प्रयास की जगह हत्या की धारा जोड़ने की मांग की गई, लेकिन अभी तक एफ़आईआर में तब्दीली नहीं हुई है।हालाँकि घटना के बाद कबरई पहुँचे प्रयागराज ज़ोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश ने मीडिया को बताया था कि पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार और सभी अभियुक्तों के ख़िलाफ़ दर्ज मुक़दमा हत्या के मुक़दमे में तब्दील किया जा रहा है।

12 साल बाद जिंदा मिली युवती, हत्या के आरोप में छह लोगो को हुई थी जेल

जिसकी हत्या में छह लोग गए जेल, पूर्व विधायक पर आई थी आंच, जालौन के कालपी थाने में किशोरी के अपहरण व हत्या में नगर पालिका के अधिकारी सभासद समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था और सीबीसीआइडी ने जांच की थी, वर्ष 2008 में कालपी के एक मोहल्ले से 14 वर्षीय किशोरी संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी । उसकी मां ने नगर पालिका के अधिकारी, सभासद समेत छह लोगों पर अपहरण, दुष्कर्म के बाद हत्या और अनुसूचित जाति उत्पीडऩ निवारण अधिनियम आदि संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था । उसने तत्कालीन बसपा विधायक पर भी आरोप लगाए थे।चार माह बाद घाटमपुर में मिले शव की पहचान मां ने बेटी के रूप में की थी। हालांकि शव का चेहरा पहचानना मुश्किल था लेकिन मां ने बेटी होने का दावा किया था। जेल में एक महिला आरोपित की वर्ष 2012 में मौत हो गई थी, जबकि अन्य आरोपित जमानत पर जेल से बाहर आ गए थे। अलीगढ़ के एक गांव में मिली 12 साल से लापता 14 साल की किशोरी अब 26 वर्षीय की हो चुकी है।और उसकी शादी भी हो चुकी है। परिवार के साथ उसके अलीगढ़ में रहने की जानकारी हुई तो कालपी पुलिस पहुंच गई।

फर्जी समीक्षा अधिकारी गिरफ्तार

सीपी लखनऊ श्री सुजीत पांडेय के निर्देशन एवं DCP मध्य श्री सोमेन बर्मा के कुशल नेतृत्व मे थाना हजरतगंज पुलिस द्वारा गृह विभाग में समीक्षा अधिकारी बताकर लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लेने वाला फर्जी समीक्षा अधिकारी गिरफ्तार, 02 अदद मोबाइल फोन व कूटरचित फर्जी दस्तावेज बरामद।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here