जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता) भारतीय टीवी न्यूज़ चैनलों की स्वतंत्र संस्था ‘न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी’ (एनबीएसए) ने बीते दो दिन में कई नोटिस जारी किए हैं। एनबीएसए ने कई टीवी न्यूज़ चैनलों को उनकी ग़लतियों के लिए सार्वजनिक रूप से माफ़ी माँगने के निर्देश दिए हैं। सबसे ताज़ा मामला टीवी न्यूज़ चैनल ‘टाइम्स नाउ’ से जुड़ा है जिससे एनबीएसए ने 27 अक्तूबर की रात 9 बजे माफ़ी माँगने को कहा है। एनबीएसए के अनुसार, टाइम्स नाउ ने 6 अप्रैल 2018 को प्रसारित एक कार्यक्रम में लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता संयुक्ता बसु की ग़लत छवि पेश करने की कोशिश की थी, वो भी तब, जब संयुक्ता को उस शो में अपना पक्ष रखने का मौक़ा ही नहीं दिया गया था। एनबीएसए ने अपने नोटिस में संयुक्ता की शिक़ायत के हवाले से लिखा है कि उन्हें टाइम्स नाउ ने अपने एक कार्यक्रम में ‘हिन्दू विरोधी’, ‘भारतीय फ़ौज विरोधी’ और ‘राहुल गांधी की ट्रोल आर्मी का सदस्य’ कहा था। संयुक्ता की दलील थी कि उन्हें इन गंभीर आरोपों के जवाब में बोलने का मौक़ा मिलना चाहिए था, पर उन्हें इसकी कोई सूचना नहीं दी गई और उनके ख़िलाफ़ एकतरफ़ा ढंग से द्वेष फैलाने की कोशिश की गई।इस मामले में अब एनबीएसए ने टाइम्स नाउ से माफ़ी माँगने को कहा है. संस्था ने लिखा है कि ‘टाइम्स नाउ 27 अक्तूबर की रात 9 बजे अपनी टीवी स्क्रीन पर स्पष्ट शब्दों में लिखकर संयुक्ता बसु से माफ़ी माँगे कि उन्होंने अपनी रिपोर्टिंग में निष्पक्षता का पालन नहीं किया।’संस्था ने यह भी कहा है कि यूट्यूब और सोशल मीडिया के अन्य किसी माध्यम पर अगर वो पुराना शो अब भी उपलब्ध है, तो टीवी चैनल उन्हें भी वहाँ से अगले सात दिन में डिलीट करे।संस्था ने यह भी कहा है कि यूट्यूब और सोशल मीडिया के अन्य किसी माध्यम पर अगर वो पुराना शो अब भी उपलब्ध है, तो टीवी चैनल उन्हें भी वहाँ से अगले सात दिन में डिलीट करे।एनबीएसए एक स्वतंत्र इकाई है जिसका गठन एनबीए ने प्रसारणकर्ताओं के बारे में शिकायतों पर विचार करने और निर्णय लेने के लिए किया था। एनबीएसए ने पाया है कि टाइम्स नाउ ने इस मामले में स्व-नियमन का पालन नहीं किया। एनबीएसए द्वारा नोटिस जारी किये जाने के बाद, संयुक्ता बसु ने एक बयान जारी किया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘हमारी जीत हुई। राहुल गांधी से मेरी मुलाक़ात के बाद यह सब शुरू हुआ था. टीवी चैनल ने राहुल को निशाना बनाने के लिए मुझे हिन्दू विरोधी और ट्रोल आर्मी का सदस्य कहा। पर वो ग़लत थे, यह साबित हो गया।

हमारा हिंदुत्व घंटियां और बर्तन बजाने वाला नहीं है:उद्धव ठाकरे
जायज़ा डेली न्यूज़ मुंबई (संवाददाता)मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समेत पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर जोरदार हमला किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब एक साल हो गया है। जिस दिन से मैं मुख्यमंत्री बना तब से यह कहा जा रहा था कि राज्य सरकार गिर जाएगी। मैं चुनौती देता हूं और कहता हूं कि यदि आपमें साहस है तो ऐसा करके दिखाओ।उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, ‘हमसे हमारे हिंदुत्व के बारे में पूछा जाता है क्योंकि हम राज्य में फिर से मंदिर नहीं खोल रहे हैं। वे कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बाला साहेब ठाकरे से अलग है। खैर, आपका हिंदुत्व घंटियां और बर्तन बजाने वाला है। हमारा हिंदुत्व वैसा नहीं है। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, ‘जो लोग अब हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं, वे बाबरी मस्जिद गिराए जाने के समय शर्मिंदा महसूस कर रहे थे। बर्तन बजाने वाली बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल,कोरोना महामारी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के बीच कर्मवीरों के उत्साह को बढ़ाने के लिए लोगों से थाली,शंख आदि बजाने की अपील की थी।भारतीय टीवी न्यूज़ चैनलों की स्वतंत्र संस्था ‘न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी’ने जारी किए टीवी न्यूज़ चैनल ‘टाइम्स नाउ’ से माफ़ी माँगने को कहा हैं

लखनऊ कमिश्नर सुजीत पांडेय,बेटे और पत्नी कोरोना पॉजिटिव
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता )उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय कोरोना संक्रमित हो गए हैं। रविवार को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई है। बताया जा रहा है कि फील्ड पर रहने के कारण कमिश्नर संक्रमित पाए गए हैं। पांडेय के परिवार में उनके बेटे और पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आपकी बचत बताएगी आप कितने कूल हैं।डॉक्टरों की सलाह पर परिवार समेत कमिश्नर होम आइसोलेशन में हैं। जानकारी के मुताबिक, कमिश्नर और उनके बेटे और पत्नी में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने उनके संपर्क में आए लोगों को भी कोरोना टेस्ट करवाने के लिए कहा है। बता दें कि लखनऊ में कोरोना अभी भी अनियंत्रित बना हुआ है। हालांकि, 17 सितंबर से कोरोना संक्रमण की दर में कमी भी आई है। 24 घंटे के भीतर प्रदेश में कोरोना के एक दिन में 2 हजार 277 नए मामले सामने आए। कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी काफी बढ़ी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश मों कोरोना का रिकवरी रेट 92 फीसदी के आसपास हो गई है। कमिश्नर के अलावा प्रदेश में योगी सरकार के कई मंत्री भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here