जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता ) उत्तर प्रदेश के हाथरस की सीमा पर शुक्रवार को भी संग्राम छिड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर अब राजनीति और भी तेज़ हो गई है और यह सवाल लगातार बड़ा हो रहा है कि ‘उत्तर प्रदेश प्रशासन गाँव को सील करके आख़िर क्या छिपा रहा है?’उत्तर प्रदेश के हाथरस की सीमा पर शुक्रवार को भी संग्राम छिड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर अब राजनीति और भी तेज़ हो गई है।और यह सवाल लगातार बड़ा हो रहा है कि ‘उत्तर प्रदेश प्रशासन गाँव को सील करके आख़िर क्या छिपा रहा है?’ यूपी पुलिस ने हाथरस मामले की पीड़िता के गाँव को पूरी तरह सील कर दिया है। गाँव में विपक्ष के नेताओं और मीडिया की एंट्री बंद कर दी गई है। गाँववालों के अनुसार, उन्हें भी बेहद ज़रूरी काम होने पर आधार-कार्ड दिखाकर गाँव से बाहर जाने और वापस लौटने की अनुमति दी जा रही है। बताया जा रहा है कि गाँव में मामले की पड़ताल कर रहा स्पेशल जाँच दल मौजूद है और पुलिस की भारी तैनाती की गई है।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने ट्वीट किया है, “उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुँचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है.”इससे पहले, शुक्रवार सुबह तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन अपने कुछ सहयोगी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हाथरस पहुँचे तो यूपी पुलिस ने उन्हें पीड़िता के गाँव नहीं जाने दिया। इस दौरान यूपी पुलिस के कुछ सिपाहियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी की. टीएमसी पार्टी के नेताओं का दावा है कि इस ज़ोर-ज़बरदस्ती में सांसद डेरेक ओ ब्रायन को चोट भी पहुँची है।


इस घटना के बाद टीएमसी की सांसद प्रतिभा मंडल ने कहा कि “पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने परिवार के साथ अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए हमें यहाँ भेजा था, मैं एक दलित हूँ, मैं समझती हूँ कि इस देश में दलित पर क्या बीत रही है और हमने देखा कि कैसे बेटी का शरीर जला दिया गया। अब कल्पना करें कि परिवार के साथ ये लोग क्या कर रहे होंगे. योगी की पुलिस ने हमें भी धक्का दिया. हमारे साथ हाथापाई की और बिना किसी आदेश के हमें रोक दिया. हम सांसद हैं, हमारा काम ज़रूरत के समय इंसानों के साथ खड़ा होना है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि ”उत्तर प्रदेश सरकार का पीड़िता के परिवार के साथ जो रवैया है, उसे बिल्कुल भी जायज़ नहीं ठहराया जा सकता. लोकतांत्रिक व्यवस्था में ताक़त का इस तरह प्रयोग करना बेशर्मी है. यूपी सरकार ये ना भूले कि वो सेवक की भूमिका में है।”इस बीच दलित संगठन भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा है कि वो हाथरस मामले के ख़िलाफ़ शुक्रवार को दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले हैं। उन्होंने कहा है कि “भारत के प्रधानमंत्री ख़ुद को दलितों का हितैषी बताते हैं। वो कहते हैं कि दलितों को मत मारो, मुझे मारो. जिस उत्तर प्रदेश से चुनकर वो संसद पहुँचे, उसी प्रदेश की बेटी से हैवानियत हुई है. उसके परिवार को बंधक बना लिया गया है. अब पीएम मोदी क्यों कुछ नहीं बोलते, कब तक चुप रहेंगे? जवाब देना पड़ेगा। शुक्रवार शाम पाँच बजे हम दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे क्योंकि पीएम मोदी की चुप्पी बेटियों के लिए ख़तरा है।”

जायजा डेली न्यूज़ लखनऊ ( संवाददाता ) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को दिल्ली की वाल्मीकि मंदिर पहुँची, जहाँ उन्होंने हाथरस की कथित गैंगरेप पीड़ित की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। वाल्मीकि समाज ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया था जिसमें प्रियंका गांधी शामिल हुईं। उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी थे। हाथरस की पीड़िता वाल्मीमिक समाज से आती थीं। प्रियंका ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए हुए कहा, “जब तक आपकी बेटी के साथ, उनके परिवार के साथ और आपके समाज के साथ इंसाफ़ नहीं होगा, यह लड़ाई जारी रहेगी।”

हाथरस कांड को लेकर लोगों में गुस्सा इतना है की वहां के कलेक्टर प्रवीण कुमार के
जयपुर स्थित आवास पर कूड़ा फेंका गया।जयपुर के वैशाली नगर में हाथरस DM का घर
हाथरस डीएम के आवास पर कचरा फेंका गया हाथरस के पीड़ित परिवार के साथ वीडियो मे पीड़ित परिवार को धमका रहे है।

लखनऊ वाल्मीकि मंदिर में प्राथर्ना सभा
हाथरस की गुड़िया के लिए प्रार्थना सभा ठाकुरगंज स्थित हाता सितारा बेगम स्तिथ वाल्मीकि मंदिर में प्रार्थना सभा का आयोजन वाल्मीकि मंदिर में प्राथर्ना सभा मे पहुँचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू हाथरस के बेटी के लिए हो रही प्रार्थना सभा ये प्राथर्ना सभा महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा रखी गयी है।

आप सांसद संजय सिंह की पत्नी गिरफ्तार, प्रदर्शन करने जाते समय गिरफ्तार किया, पुलिस संजय सिंह की पत्नी को उठा ले गई, प्रदर्शन करने जा रही थीं संजय सिंह की पत्नी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here