लखीमपुरी खीरी में किसानो के विरोध प्रदर्शन के दौरान 6 लोगों की मौत,गृह राज्य मंत्री के बेटे की गाड़ी से रौंदें जाने का किसानो का आरोप,राहुल गांधी का ट्वीट जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है,वो पहले ही मर चुका है,लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे,अखिलेश यादव का बीजेपी पर’क्रूर कृत्य’ का आरोप,लखीमपुर बवाल के बाद सीएम योगी के गोरखपुर के सभी कार्यक्रम रद,टिकैत दिल्ली से लखीमपुर के लिए रवाना,मरने वालो मे से दो व्यक्ति गाड़ियों के ड्राइवर हैं ,एक ड्राइवर स्व.अखिलेश दास के बेटे अंकित दास का है ,दूसरा ड्राइवर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे मोनू मिश्रा का है,स्थानीय सूत्रों ने बताया कि आक्रोशित भीड़ ने दौड़ाया और पीट-पीट कर मार डाला,लखनऊ में भी किसान उतरे सड़कों पर इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर किसानों का प्रदर्शन

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में चल रहे किसान आंदोलन में दो किसानों समेत पांच की मौत हो गई है। लखीमपुर के ज़िलाधिकारी डॉक्टर अरविंद चौरसिया ने बीबीसी के सहयोगी पत्रकारों से इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दो लोगों की गाड़ी से कुचलकर और तीन लोगों की गाड़ी पलटने से मौत हो गई। इनमें दो मृतक किसान बहराइच के हैं।

लखीमपुर खीरी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का परियोजनाओं के लोकार्पण करने का कार्यक्रम था, उसके बाद गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के पैतृक गांव में एक कार्यक्रम में उनको शामिल होना था। ये जानकारी मिलने पर किसान नेता डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने को लेकर इकट्ठा हुए थे।इस दौरान तिकुनिया कस्बे में भाजपा समर्थकों की एक गाड़ी से कुछ किसान चोटिल हो गए। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने गाड़ी में आग लगा दी।

किसान आंदोलन

स्थिति तनावपूर्ण हो गई और डिप्टी सीएम का कार्यक्रम बीच में ही रोक दिया गया। मौके पर तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए डीएम एसपी सहित भारी पुलिस बल तैनात है।उधर, भारतीय किसान यूनियन ने आरोप लगाया है कि तीन किसानों को गृह राज्य मंत्री के बेटे की गाड़ी ने रौंद दिया है। बीकेयू के नेता राकेश टिकैत लखीमपुर के लिए निकल चुके हैं।

छवि

रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी को 117 करोड़ की सौगात देने आए थे। इस दौरान उन्होंने 165 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके बाद डिप्टी सीएम केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव की ओर रवाना हो गए।

LIVE : लखीमपुर खीरी बवाल पर सीएम योगी ने रद्द किए सभी कार्यक्रम, लखनऊ पहुंचकर अफसरों संग करेंगे बैठक

बताते हैं कि इस रोड पर पहले से भारी संख्या में किसान मौजूद थे। सड़क पर मौजूद किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे थे।आक्रोशित किसानों को देखकर डिप्टी सीएम रास्ते से ही वापस लौट गए। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर ‘क्रूर कृत्य’ का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया, “कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो उत्तर प्रदेश में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे।" प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है.”कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है.लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!” किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!”किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा,”लखीमपुर खीरी में हुई घटना बहुत ही दुखद है। ‌इस घटना ने सरकार के क्रूर और अलोकतांत्रिक चेहरे को एक बार फिर उजागर कर दिया है।किसान आंदोलन को दबाने के लिए सरकार किस हद तक गिर सकती है,सरकार और सरकार में बैठे लोगों ने आज फिर बता दिया. लेकिन सरकार भूल रही है कि अपने हक के लिए हम मुगलों और फिरंगियों के आगे भी नहीं झुके. सरकार किसान के र्धर्य की और परीक्षा न ले. किसान मर सकता है पर डरने वाला नहीं है। सरकार होश में आए और किसानों के हत्यारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करे।”उन्होंने कहा, “किसानों से अपील है कि शांति बनाएं रखें, जीत किसानों की ही होगी. सरकार होश में ना आई तो भाजपा के एक भी नेता को घर से नहीं निकलने दिया जाएगा

शाहरुख का बेटा आर्यन ख़ान गिरफ्तार


आर्यन खान
जायज़ा डेली न्यूज़ नई दिल्ली (संवाददाता) मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में रेव पार्टी करने के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को लंबी पूछताछ के बाद रविवार को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। आर्यन के अलावा मुनमुन धामेचा और अरबाज सेठ मर्चेंट को भी गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने गिरफ्तारी के बाद आर्यन, मुनमुन व अरबाज मर्चेंट को कोर्ट में पेश किया। यहां कोर्ट ने तीनों को एक दिन की रिमांड पर भेज दिया। आर्यन ख़ान और उनके साथ अरबाज़ मर्चेंट और मुममुन धमेचा को एक दिन की एनसीबी की रिमांड में भेज दिया है यानी ये तीनों अभियुक्त चार अक्तूबर तक रिमांड में रहेंगे। कोर्ट में आर्यन ख़ान के वकील ने कहा एनसीबी को आर्यन ख़ान के पास से ड्रग्स नहीं मिले हैं।वहीं एनसीबी का दावा है कि उनके पास से ड्रग बरामद किए गए हैं, अब एनसीबी ख़ान को सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी और कल ही उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।एनसीबी ने शनिवार (2 अक्टूबर) आधी रात को मुंबई में एक क्रूज पर छापा मारा था।एनसीबी मुंबई के निदेशक समीर वानखेड़े ने जानकारी दी है कि इस मामले में आर्यन खान की जांच की जा रही है। एनसीबी ने मामले में आर्यन खान समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है, इनमें आर्यन समेत तीन की गिरफ़्तारी की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here