फ़ाज़िल साहब मरहूम के चालीसवे की मजलिस आज


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) अंजुमन रौनके दीने इस्लाम के वरिष्ठ साहिबे ब्याज़ जनाब फ़ाज़िल साहब मरहूम के चालीसवे की मजलिस आज बरोज़ सनीचर बतारीख 09,जनवरी,बवक़्त:- 07:00 बजें शब बमुक़ाम इमामबाड़ नाज़िम साहब लखनऊ मे बरपा होगी जिसको मौलाना इरशाद अब्बास नक़वी साहब ख़िताब फरमाएगे बाद-ए-मजलिस अंजुमन हाय मातमी नोहाख्वानी व सीना ज़नी करेगी तमाम मोमिनीन से शिरक़त की इल्तिमास हैं।

जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता ) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए निलंबित कर दिया गया है। ट्विटर का कहना है कि ऐसा हिंसा को बढ़ावा देने की आशंका को देखते हुए किया गया है। ट्विटर ने अपने बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के हाल के ट्वीट्स की गहनता से समीक्षा की गई. ट्विटर के मुताबिक़ @realDonaldTrump के ट्वीट के संदर्भों को भी देखा गया और उसके बाद इस अकाउंट को हमेशा के लिए निलंबित करने का फ़ैसला लिया गया। इससे पहले ट्रंप के अकाउंट को ट्विटर ने 12 घंटों के लिए लॉक किया था. तब ट्विटर ने कहा था कि अगर इस प्लेटफ़ॉर्म के नियमों को तोड़ा गया तो ट्रंप को हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा।बुधवार को ट्रंप ने ऐसे कई ट्वीट किए थे जिसमें अपने हिंसक समर्थकों को ‘देशभक्त’ कहा था. बुधवार को ट्रंप के सैकड़ों हिंसक समर्थक अमेरिकी कांग्रेस के कैपिटल बिल्डिंग में घुस गए थे। गुरुवार को फ़ेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने की घोषणा की थी. इसके अलावा लोकप्रिय गेमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच ने भी ट्रंप के चैनल पर अनिश्चित कालीन बैन लगाने की घोषणा की थीइसके ज़रिए ट्रंप अपनी रैलियों का प्रसारण करते थे. अभी ट्रंप स्नैपचैट पर हैं।

महाराष्ट्र के भंडारा के ज़िले अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चो की मौत


जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता )समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार महाराष्ट्र में भंडारा ज़िले के ज़िला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजातों की मौत हो गई है। आग शनिवार तड़के दो बजे सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में लगी थी. सात बच्चों को सुरक्षित निकाला गया है. भंडारा मुंबई से 900 किलोमीटर दूर है।बताया जा रहा है कि नवजातों की मृत्यु बिल्डिंग में धुआं भर जाने की वजह से दम घुटने से हुई।मुंबई मिरर के मुताबिक़ जब स्टाफ ने यूनिट का दरवाज़ा खोला तो अंदर बहुत धुआं भरा था. उसके बाद अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की ख़बर दी गई।जल्द ही फ़ायर ब्रिगेड भी मौक़े पर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि ज़िले के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मौक़े पर पहुंचे हैं। भंडारा ज़िले के एसपी वसंत जाधव ने कहा है कि पूरे मामले की जाँच शुरू कर दी गई है।सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद खांडेत ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि तीन-चार बच्चे जल कर मरे हैं और बाक़ी मौत ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से हुई हैं. उन्होंने बताया कि कुछ बच्चों की डिलीवरी अस्पताल में ही हुई थी और कुछ बाहर से लाए गए थे।टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक़ पहली नज़र में लग रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। घटना के वक़्त एक डॉक्टर और नर्स ड्यूटी पर थे।इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर बच्चों की मौत पर अफसोस जताया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”महाराष्ट्र के भंडारा ज़िले में दुर्भाग्यपूर्ण हादसा बेहद दुखद है। जिन्होंने अपने बच्चों की जान गँवाई उनके प्रति मेरी संवेदना है. मैं महाराष्ट्र की सरकार से अपील करता हूं कि पीड़ितों पर हर ज़रूरी मदद मुहैया कराई जाए.”

किसान आंदलोन: कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस? सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक


जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता ) कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को पार्टी महासचिवों और प्रभारियों के साथ किसान आंदोलन को लेकर चर्चा करेंगी। सूत्रों के अनुसार, किसान आंदोलन को समर्थन करने की रणनीति बनाने के लिए एक वर्चुअल बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस सितंबर में केंद्र द्वारा लागू किए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में किसानों के समर्थन में रही है। सोनिया गांधी ने इससे पहले एक बयान जारी कर कहा था कि आजादी के बाद से वर्तमान सरकार सबसे अहंकारी सरकार रही है और उसने केंद्र को इन कानूनों को निरस्त करने और राज धर्म का पालन करने की सलाह दी थी। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रामक होने की योजना बना रही है। इस बैठक में सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सड़कों पर उतरने और आंदोलन को तेज करनी का आदेश दे सकती हैं।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कहा कि कृषि कानूनों को निरस्त करने से कम कुछ भी स्वीकार्य नहीं होगा।आपको बता दें कि प्रदर्शनकारी किसान यूनियनों और केंद्र के बीच शुक्रवार को आयोजित आठवें दौर की वार्ता भी अनिर्णायक रही। अगले दौर की बैठक 15 जनवरी को होगी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here