यूपी में 24 घंटे में 30 हजार से ज़्यादा नए कोरोना मरीज़,129 लोगों की मौत,लखनऊ में 24 घंटे में 5,551नए मरीज़,22 की मौत,प्रतापगढ़-कुंडा विधायक राजा भैया भी कोरोना पॉजिटिव
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) यूपी में एक दिन में 30,596 नए केस मिलने के बाद स्थिति और खराब हो गई है। सरकार कई बड़े अफसर कोरोना की चपेट मे हैं।सरकर हर संभव कोशिश कर रही है। लेकिन कही न कही चूक का नतीजा है हालत बेकाबू हैं आज उत्तर प्रदेश मे एक दिन में रिकॉर्ड 30,596 नए केस मिले हैं।और प्रदेश में 24 घंटे में 129 लोगों की मौत भी हुई है। प्रदेश मे लखनऊ अव्वल है लखनऊ में 24 घंटे में 5,551 नए केस मिले हैं। और लखनऊ में 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हुई है जबकि प्रयागराज में 24 घंटे में 1711 नए केस और प्रयागराज में 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है,और कानपुर में 24 घंटे में 1839 नए मामले मिले हैं,और कानपुर में 24 घंटे में 8 लोगों की मौत हुई है ,और वाराणसी में 24 घंटे में 2011 नए केस मिले हैं,और वाराणसी में 24 घंटे में 10 लोगों का मौत हुई है ,और झांसी में 24 घंटे में 954 नए कोरोना केस मिले हैं,और झांसी में 24 घंटे में में 2 लोगों की मौत हुई है ,और आगरा में 24 घंटे में 440 नए कोरोना केस मिले हैं ,और आगरा में 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत मौत हुई है ,और नोएडा में 24 घंटे में 700 नए कोरोना केस मिले हैं ,और नोएडा में 24 घंटे में 3 मरीजों की मौत हुई है,और 24 घंटें में 2,36,492 सैम्पलों की जांच कराई गई थी। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण ने कहर मचा रखा है। कोरोना से अब तक कई लोग दम तोड़ चुके हैं। कोरोना की चपेट में अब तक कोई नहीं बच पाया है। अफसर से लेकर मंत्री, आम जनता सभी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। प्रतापगढ़-कुंडा विधायक राजा भैया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारों की माने तो कुंडा से निर्दलीय विधायक राघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने एंटीजन टेस्ट करवाया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद राजा भैया ने खुद को बेती महल में आइसोलेट कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह ने अपने संक्रमित भाई की मदद के लिए पहले गुहार लगाई फिर दी सफाई,
जायज़ा डेली नई दिल्ली (संवाददाता) देश में कोरोना वायरस से हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि लोगों को अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे हैं। इसी दौरान केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह ने ट्विटर के जरिए कोरोना कोरोना संक्रमित एक शख्स की मदद के लिए गुहार लगाई। उनके इस ट्वीट से खबर फैल गई कि वे प्रशासन से अपने भाई के लिए बेड मुहैया करवाने का अनुरोध कर रहे हैं। हालांकि बाद में उन्होंने इसपर स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने अपने भाई के लिए नहीं बल्कि किसी और के लिए यह ट्वीट किया था।सफाई देते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा, ‘मैंने यह ट्वीट के जरिए यह अनुरोध इसलिए किया था ताकि जिला प्रशासन पीड़ित शख्स तक पहुंच सके और उसे वो मेडिकल मदद दे सके जो उसका भाई चाहता है। वो मेरा भाई नहीं है, हमारा खून का रिश्ता नहीं है लेकिन हमारा मानवता का रिश्ता जरूर है। मुझे लगता है कि कुछ लोगों को यह रास नहीं आया।’

इसेस पहले वीके सिंह ने ट्वीट कर कहा था, ‘@dm_ghaziabad Please check this out प्लीज हमारी हेल्प करें मेरे भाई को कोरोना इलाज के लिए बेड की आवश्यकता है। अभी गाजियाबाद में बेड की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। @shalabhmani @PankajSinghBJP @Gen_VKSingh’ उनके इस ट्वीट पर शलभमणि त्रिपाठी ने प्रतिक्रिया दी थी।
केंद्रीय मंत्री के इस ट्वीट से हुई गलतफहमी से जिला प्रशासन से लेकर आम आदमी को लगा कि केंद्रीय मंत्री के भाई को ही बेड नहीं मिल पा रहा है तो उत्तर प्रदेश खासकर गाजियाबाद में बेड की बड़ी समस्या है। सच्चाई जानने के लिए जब हमने गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री को किसी ने ट्वीट किया था कि उनके उनके भाई को बेड नहीं मिल पा रहा है। मंत्री ने डीएम गाजियाबाद को टैग करते हुए यह ट्वीट किया लेकिन इस तरह से यह ट्वीट हो गया कि जिसेस लगा केंद्रीय मंत्री के भाई को ही बेड नहीं मिल पा रहा है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि जिस मरीज को बेड की दिक्कत थी उसको भी एडमिट करा दिया गया है। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करके इस मामले में सफाई दी है।

प्रियंका गांधी ने कहा कोरोना संकट मे हम सरकार के साथ 
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवाददाता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि कांग्रेस के उप्र सरकार के साथ राजनीति मतभेद हो सकते हैं, हैं और रहेंगे भी लेकिन इस समय हम एक साथ खड़े हो सकते हैं। कांग्रेस जनता के साथ कंधा से कंधा मिलाकर करेगी। उन्होंने एक वीडियो जारी कर प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में बेड, ऑक्सीजन, दवाई की कमी है। प्रदेश सरकार का धर्म है कि वह समस्या बढ़ाने व आंकड़ों को छिपाने के बजाय सुलझाने की कोशिश करे। उन्होंने कहा कि यह कैसा प्रदेश है जहां 22 करोड़ की जनसंख्या में से केवल 85 लाख को वैक्सीन लगी है। रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए डीएम से स्लिप लेना पड़ रहा है। भारत विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीन मैन्युफैक्चरर है। लेकिन हम पब्लिसिटी के लिए बाहर भेज रहे हैं, एक्सपोर्ट कर रहे हैं। हमारे यहां कमी है। इसकी ठाोस प्लानिंग करनी चाहिए थी। अगर नहीं की तो अब भी समय है और इसकी ठोस रणनीति बनाई जाए।उन्होंने प्रदेश सरकार से आक्रामक होने की बजाय संवेदनशील होना चाहिए। मेरी सरकार से अपील है कि गरीब जनता को वित्तीय मदद दी जाए। छोटे दुकानदारों के लिए पैकेज होना चाहिए। मॉस्क पहनिए, हो सके तो डबल मॉस्क पहनिए और हाथ खूब धोइए। सावधानी जरूरी है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी के हालात पर चिंता जताते हुए कहा है कि यहां संक्रमण अब गांवों की तरफ बढ़ रहा है। 10 दिन में संक्रमण सात गुना बढ़ गया है। शहरों में टेस्ट की भयानक कमी है और उनमें से आरटीपीसीआर आधे से भी कम हो रहा है बाकी एंटीजेन टेस्ट हो रहा है। लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, बनारस, इलाहाबाद में तो टेस्ट में वेटिंग चल रही है। अगर प्रदेश को बचाना है तो अधिकतम आरटीपीसीआर कीजिए।

कोरोना के चलते राहुल गांधी ने रद्द की बंगाल में अपनी सभी चुनावी रैलियां

rahul gandhi
देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में बचे हुए बाकी चरणों के चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक भी चुनावी रैलियां नहीं करेंगे। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में होने वाली अपनी सभी रैलियों को रद्द कर दिया है। साथ ही उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से इस पर विचार करने की सलाह दी है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है। 

चीन,बोला-जितना मिला उतने में खुश रहे भारत
जायज़ा डेली नई दिल्ली (संवाददाता) बीते साल जून में एलएसी पर शुरू हुआ भारत और चीन का विवाद आज भी नहीं थमा है। बार-बार अपनी ही बात से मुकर जाने वाले चीन ने फिर वही रवैया दिखाया है। दरअसल ड्रैगन ने पूर्वी लद्दाख में हॉट स्प्रिंग्स, गोगरा और देपसांग के संघर्ष वाले क्षेत्रों में सैनिकों के पीछे हटाने से इनकार कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि चीन ने तेवर दिखाते हुए यह तक कह डाला है कि ‘भारत को जो कुछ हासिल हुआ है, उसे उससे खुश होना चाहिए’।पिछले हफ्ते दोनों देशों के बीच 11वें दौर की सैन्य वार्ता 13 घंटे तक चली जिसमें चीन ने इन इलाकों से पीछे हटने पर मना कर दिया है। चीन के साथ विवाद सुलझाने में शामिल रहे एकउच्च सूत्र ने बताया है कि चीन ने पहले हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा के पैट्रोलिंग पॉइंट 15 और पैट्रोलिंग पॉइंट-17ए से सेना पीछे हटाने पर सहमति जताई थी। लेकिन बाद में उसने इससे इनकार कर दिया। इससे साफ है कि चीन चाहता है कि भारतीय सेना अब एलएसी के पास पट्रोलिंग पॉइंट 15 और 17ए पर उसकी नई स्थिति को स्वीकार करे और वह इन इलाकों में अप्रैल 2020 से पहले की स्थिति पर जाने में भी आनाकानी कर रहा है। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स इलाकों में चीन के करीब 60 सैनिक अप्रैल 2020 की स्थिति से आगे मौजूद हैं और इस इलाके को खाली करने की प्रक्रिया तब तक पूरी नहीं मानी जाएगी जब तक चीन अपने सैनिक नहीं हटाएगा। एक बार यह चरण पूरा हो जाए इसके बाद देपसांग इलाके में भारतीय सेना के पट्रोलिंग अधिकारों के मुद्दे पर आगे बढ़ा जाएगा। यह मुद्दा साल 2013 से बना हुआ है।’ दरअसल ये इलाके भारत और चीन, दोनों के लिए रणनीतिक तौर पर बेहद अहम है। चीनी सेना गोगरा, हॉट स्प्रिंग और कोंगका ला क्षेत्र से इलाके में तैनात अपने सैनिकों के लिए भारी मात्रा में रसद पहुंचा पाती है। दसवें दौर की सैन्य वार्ता 20 फरवरी को हुई थी। दोनों देशों की सेनाएं पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारों से अपने-अपने सैनिक और हथियारों को पीछे हटाने पर राजी हुईं थीं। हालांकि, अब चीन इसमें आनाकानी कर रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here