जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ इतनी रोक थाम के बावजूद भी कोरोना क मरीज़ो में रोज़ इज़ाफ़ा हो रहा है। यूपी मे 6846 कोरोना पॉज़िटिव नए मरीज़ मिले हैं। राजधानी लखनऊ में आज करोंना के नए मरीज़ो ने अपने सारे रेकॉर्ड ध्वस्त कर दिए लखनऊ मे आज 1117 करोंना के नए मरीज़ मिले हैं कानपुर 523 इलाहाबाद 328 ग़ाज़ियाबाद 303 नए मरीज़ मिले हैं।प्रयागराज में आज कोरोना से डॉक्टर की मौत हो गई सिविल लाइंस स्थित शकुंतला हॉस्पिटल के मालिक डॉ अनुपम जायसवाल की कोरोना से हुई मौत हो गई है शहर के तमाम डॉक्टरों में शोक की लहर

मुम्बई।सिंगर अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल (35) का निधन हो गया है।जानकारी के मुताबिक, पिछले काफी समय से आदित्य किडनी की परेशानी जूझ रहे थे और अस्पताल में भर्ती थे।आदित्य पौडवाल ने अपनी मां अनुराधा पौडवाल की तरह कई भजन भी गाए हैं।

महीनों की देरी के बाद, अफ़ग़ानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच पहली औपचारिक शांति वार्ता शनिवार को शुरू हो गई है।

इसका मक़सद है दो दशक से जारी जंग पर विराम लगाना, जो हज़ारों ज़िंदगियाँ छीन चुकी है।खाड़ी देश क़तर में यह शांति वार्ता चल रही है। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने दोनों पक्षों के बीच हो रही इस बैठक को ‘ऐतिहासिक’ बताया है। वे इस वार्ता के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए क़तर की राजधानी दोहा पहुँचे हैं। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर भी ऑनलाइन माध्यम से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया है कि मंत्रालय के संयुक्त सचिव जेपी सिंह दोहा पहुँच चुके हैं, वे इस उद्घाटन समारोह में भारतीय प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होंगे।भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर भी ऑनलाइन माध्यम से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया है कि मंत्रालय के संयुक्त सचिव जेपी सिंह दोहा पहुँच चुके हैं, वे इस उद्घाटन समारोह में भारतीय प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होंगे।क़तर के विदेश मंत्री मुहम्मद बिन अब्दुर्रहमान आले सानी ने शनिवार की सुबह वार्ता के उद्घाटन समारोह में कहा कि दोनों पक्ष, युद्ध, झड़प और अफ़ग़ान जनता के दुखों को दूर करने के लिए वार्ता के अवसर से लाभ उठाएं। अफ़ग़ानिस्तान की राष्ट्रीय सुलह परिषद के प्रमुख अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह के नेतृत्व में अफ़ग़ानिस्तान सरकार की एक 21 सदस्यीय वार्ताकार टीम दोहा पहुंची है। अफ़ग़ानिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रभारी मुहम्मद हनीफ़ अतमर, शांति व सुलह के मामलों के मंत्री सआदत मंसूर नादेरी और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस वार्ता में अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह का साथ देंगे।हनीफ़ अतमर ने शुक्रवार की रात को कहा था कि वार्ता के पहले दौर में अफ़ग़ान सरकार, देश के सभी इलाक़ों में संघर्ष विराम लागू करने के बारे में बात करना चाहती है। उन्होंने आशा जताई कि जल्द ही कोई नतीजा निकल आएगा वरना यह स्थिति न सिर्फ़ अफ़ग़ानिस्तान बल्कि क्षेत्र और पूरी दुनिया के लिए ख़तरनाक हो सकती है। इस बीच अफ़ग़ानिस्तान के मामलों में अमरीका के विशेष प्रतिनिधि ज़लमए ख़लीलज़ाद ने कहा है कि संभव है कि अमरीका जल्द ही तालेबनान के सरग़नाओं का नाम आतंकियों की अपनी सूची से निकाल दे। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी तालेबान व अफ़ग़ान सरकार के बीच वार्ता का स्वागत करते हुए कहा है कि यह अफ़ग़ानिस्तान में चार दशक से जारी रक्तपात की समाप्ति का अच्छा अवसर है। पोम्पियो ने लगभग दो दशक से अमरीका द्वारा अमरीका में फैलाई जा रही अशांति की तरफ़ कोई संकेत नहीं किया।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here