आईजी लक्ष्मी सिंह ने इंस्पेक्टर मलिहाबाद को निलंबित कर दिया


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ मलिहाबाद के बितावा पुर गांव में कल एक एक्सीडेंट में युवक की मौत हो गई थी। आईजी लक्ष्मी सिंह ने खुद पहुँच कर मामले क सभाला लक्ष्मी सिंह ने रात बड़ी कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर को मलिहाबाद को निलंबित कर दिया। घटना को छुपाने और लापरवाही के मामले में इंस्पेक्टर मलिहाबाद को निलंबित किया गया है।आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने की तैयारी चल रही है।कल बीजेपी के एमपी कौशल किशोर ने अस्पताल से वीडिओ जारी का के इंस्पेक्टर को मलिहाबाद को निलंबित करने और मृतक को मुआवज़ा दिए जाने की मुख्य मंत्री से अपील की थी।इस बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मामले का संज्ञान लेते ही अधिकारी हरकत में आए मलिहाबाद की घटना को लेकर लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश पीड़ित के घर पहुंचे। मलिहाबाद तहसील क्षेत्र के दिलावर नगर में हुई घटना में मृतक की पत्नी सुमन देवी के बैंक खाते में शासन की ओर से तात्कालिक तौर पर ₹500000 की राहत धन राशि हस्तांतरित की गई है। पात्रता के अनुसार उन्हें ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत आवास के साथ ही सुमन देवी को विधवा पेंशन एवं मृतक के पिता को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत की जा रही है। घटना की विवेचना पुलिस उपाधीक्षक द्वारा की जाएगी और दोषियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एन एस ए) की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

मंदिर जा रहे रिटायर्ड टीचर की हत्या

सीतापुर-मंदिर में पूजा करने जा रहे रिटायर्ड टीचर पंडित कमलेश मिश्रा की निर्मम हत्या कर
दी आज घात लगाए बैठे हमलावरों ने पहले चाकुओं से गोदा फिर गोली भी मार दी। घटना से लोगों में आक्रोश। प्रभारी निरीक्षक महोली द्वारा बताया गया कि कमलेश चन्द्र मिश्रा पुत्र दिवाकर मिश्रा उम्र 68 वर्ष निवासी ग्राम सोनारण टोला थाना महोली जनपद सीतापुर जो कि सेवानिवृत अध्यापक थे। प्रतिदिन की भांति आज भी गांव के बाहर बने मंदिर में पूजा करने के लिये समय करीब 07.00 बजे रात्रि घर से गये थे, रात्रि करीब 12.00 बजे तक वापस नहीं आये तो परिजनो ने जाकर देखा तो मंदिर के पास गिरे हुये थे जिनके शरीर पर धारदार चोट के निशान थे । जिन्हे तत्काल अस्पताल ले जाया गया रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गयी । परिजनो द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर दिनांक 12.09.2020 को समय 01.30 रात्रि बजे थाना महोली पर मु0अ0सं0 349/20 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया । सूचना पर मेरे द्वारा तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी एवं क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में 04 टीमो का गठन कर प्रभारी निरीक्षक महोली, इमलिया सुल्तानपुर,पिसांवा एवं प्रभारी स्वाट को घटना के अनावरण हेतु लगाया गया है। अब तक की जांच से प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि मृतक द्वारा किसी के प्रति तंत्र-मंत्र करने या सिखाने की बात को लेकर कोई ऐसी परिस्थिति उत्पन्न हुई है जिससे यह घटना हो सकती है। इस बिंदु के साथ अन्य सभी पहलुओ पर गहनता से जांच की जा रही है। सत्यता एवं साक्ष्य के आधार पर शीघ्र अनावरण करते हुये संलिप्त अभियुक्तो की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी । मुकेश शुक्ला पुत्र सुरसर दत्त शुक्ला निवासी शुक्लन टोला महोली द्वारा मृतक कमलेश मिश्र के तंत्र मंत्र विद्या में सहयोग किया जाता था और वह मृतक से तंत्र मंत्र विद्या की शिक्षा भी ले रहा था मुकेश शुक्ला के सौतेले भाई प्रवीण शुक्ला को इस बात से समस्या थी कि मुकेश तंत्र मंत्र के द्वारा उनके या उनके परिवार को कोई क्षति ना कर दे। मृतक के परिवार वालों द्वारा यह बात अभी थोड़ी देर पहले बताई गई है इसके आधार पर मुकेश शुक्ला व उसके सौतेले भाई प्रवीण शुक्ला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इसराइल और बहरीन मे समझौते ईरान नाराज़

इसराइल और खाड़ी देश बहरीन अपने संबंधों को पूरी तरह से सामान्य बनाने के लिए एक ऐतिहासिक समझौते करने पर सहमत हुए हैं। इस बात की घोषणा अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, “30 दिनों के अंदर इसराइल के साथ शांति समझौता करने वाला दूसरा अरब देश है। ईरान के विदेश मंत्री ने वहाँ के सरकारी न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि ‘बहरीन ने एक शर्मनाक निर्णय लिया है।’ उन्होंने कहा, “बहरीन के शासक भी अब यहूदियों के उन गुनाहों में शामिल समझे जायेंगे जिन्हें मध्य-पूर्व क्षेत्र और मुस्लिम जगत के लिए एक ख़तरा माना जाता है.”” दशकों से ज़्यादातर अरब देश ये कहते हुए इसराइल का बहिष्कार करते रहे हैं कि वो फ़लीस्तीनी विवाद के निपटारे के बाद ही इसराइल से संबंध स्थापित करेंगे। लेकिन पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई भी इसराइल के साथ अपने रिश्ते सामान्य करने पर सहमत हुआ था। लेकिन पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई भी इसराइल के साथ अपने रिश्ते सामान्य करने पर सहमत हुआ था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here