प्रधानमंत्री पर टिप्पणी जेई निलंबित

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने वाले सिंचाई विभाग के जेई प्रवीण कुमार को निलंबित कर दिया गया।सोशल मीडिया पर केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के नीतियों की आलोचना भारी पड़ गई।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ नगर आयुक्त के निर्देशन में, आज स्मार्ट सिटी के मीटिंग हॉल में, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता एवं नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुशील कुमार रावत की उपस्थिति में, एम -चालान के बारे में समस्त जोनल सैनिटरी ऑफिसर, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक एवं सफाई एवं खाद्य निरीक्षक को ट्रेनिंग दी गई। उक्त प्रशिक्षण में स्मार्ट सिटी के मोबाइल ऐप लखनऊ 311के माध्यम से अब रोड, नाली, फुटपाथ इत्यादि पर गंदगी करने वाले दुकानदारों, स्ट्रीट वेंडर, एवं भवन स्वामियों को एम चालान के माध्यम से s.m.s. भेजकर नकद धनराशि जमा कराई जाएगी इसकी सूचना नगर स्वास्थ्य अधिकारी एवं संबंधित जोनल अधिकारी के मोबाइल फोन पर भी जाएगी, जिससे चालान की जानकारी उनको तुरंत हो जाया करेगी।इससे अब पेपर पर कागजी कार्रवाई का हिसाब किताब रखने से मुक्ति मिलेगी । इसके अगले चरण में ,इसका विस्तार करते हुए इसको अभियंत्रण विभाग में, मलवा चार्ज एवं प्रवर्तन विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न प्रकार के दंड शुल्क भी एम चालान के माध्यम से जमा कराए जाएंगे, जिससे एक तरफ पारदर्शिता तो दूसरी तरफ अनावश्यक के कागजों का दुरुपयोग भी रुकेगा।

 

लईक़ आगा़ पार्षद कश्मीरी मोहल्ला वार्ड लखनऊ ने आज महापौर तथा नगर आयुक्त को पत्र लिख कर निवेदन किया हैकि सभी माननीय पार्षदों की फाइलें लायबिलिटी में पड़ी हुई हैं जिसको अभी तक क्लियर नहीं किया गया है और पिछले साल की निधि में 5 लाख की मार्ग प्रकाश के लिए लाइटों का इंतजाम किया जाता था वह भी नहीं किया गया है माननीय पार्षदों की पिछली निधि का कार्य भी अभी तक शुरू नहीं किया गया है लगभग 1 साल से कोई भी कार्य वार्ड में नहीं कराया गया है पूरी तरह से विकास का कार्य रुक गया है क्षेत्री लोगों का गुस्सा माननीय पार्षदों को झेलना पड़ता है।

यूपी प्रेस क्लब में बीते दिनों दिवंगत हुए 4 पत्रकारो साथियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई । यह दूसरा दुखद मौका था जब 4 पत्रकार साथियों की बीते दिनों विभिन्न बीमारियों की वजह से मृत्यु हुई है । गमगीन माहौल में यूपी प्रेस क्लब में इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट, यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन और लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के पदाधिकारियों ने वरिष्ठ पत्रकार साथियों को याद कर नम आंखों से उनके द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया।


इस मौके पर IFWJ (इंडियन फेडेरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर के० विक्रम राव ने अपने सन्देश में चार दिवंगत साथी श्री जमुना प्रसाद बोस, श्री एस0एल0 सिंह, श्री बी0बी0 सिंह चौहान और श्री ऋषि कपूर जी को याद करते हुए कहा कि संगठन ने अपने चार महत्वपूर्ण योद्धाओं को खो दिया । इस मौके पर उत्तर प्रदेश वार्किंस जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी ने जमुना प्रसाद बोस जी की भूमिका का स्मरण किया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, लखनऊ मंडल के महामंत्री के विश्वदेव राव, वरिष्ठ पत्रकार राकेश पाण्डेय, देवराज सिंह, विनीता रानी “बिन्नी”, इफ्तिदा भट्टी, मुकुल मिश्रा, योगेश श्रीवास्तव, अर्चना गुप्ता, सुशील दुबे, नैय्यर जैदी, हुजैफा अबरार और प्रदेश मीडिया प्रभारी नितिन श्रीवास्तव सहित आदि लोग मौजूद रहे ।

कोरोना किट घोटाले को लेकर हजरतगंज में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया लगभग 40-50 की संख्या में पहुंचे पीओ पर कांग्रेसियों को भारी पुलिस बल ने रोंका, ईको गार्डेन भेजे गए।कांग्रेसी विधानसभा की ओर बढ़ने की कोशिस कर रहे थे।पुलिस और कांग्रेसियों में खींचतान हुई डीसीपी सेंट्रल श्री सोमेन बर्मा के मुताबिक हजरतगंज पहुँचे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डेन भेजा गया है। इस बेच उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आगामी 13 और 14 सितम्बर को भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती के उपलक्ष्य में आयेाजित की जा रही सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता की तैयारी एवं अधिक से अधिक से संख्या में युवाओं को जोड़ने का काम जोर शोर से किया जा रहा है।धीरज गुर्जर ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गाँधी सामान्य ज्ञान ऑनलाइन प्रतियोगिता में अब तक 12 लाख 50 हजार 648 छात्र छात्रों ने ऑनलाइन इनरोलमेंट कराया है, जो कि एक इतिहास है। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी के बारे में जानने का अवसर मिलेगा। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि प्रदेश के हर जनपद से औसतन 16 हजार युवाओं ने आवेदन किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here