शिया वक़्फ़ बोर्ड ने शुरू किया वक़्फ़ चोरों के खिलाफ अभियान,कर्बला मलका जहाँ मे नाजाएज़ तामीर ढाई गई बरेली के वक़्फ़ इमामबाड़ा वसी हैदर में धारा 52 की कारवाई लखनऊ के वक़्फ़ मल्का ज़मानी की जाँच शुरू


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (एजाज़ रिज़वी) शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चीयरमैन अली ज़ैदी ने साफ़ तौर पर कहा है की वक़्फ़ चोरों के खिलाफ सख़्त कारवाई की जाएगी,किसी को बक़्शा नही जाएगा और ना ही शिया वक़्फ़ बोर्ड किसी के दबाओ मे काम करेगा। आज इस संवाददाता से बात करते हुए उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चीयरमैन अली ज़ैदी ने कहा की मौलाना कल्बे जवाद नक़वी ने उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड की बेमानियों के खिलाफ 20 साल की जद्दो जेहद में तमाम तर परेशानियां झेली बड़ी क़ुर्बानियों के बाद शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड मे सुधार का वक़्त आया है। लेकिन वक़्फ़ चोर अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। मुक़दमे बाज़ी करके दबाओ बनाने की कोशिश कर रहे है। शिया वक़्फ़ बोर्ड किसी के दबाओ में नही आएगा। चीयरमैन अली ज़ैदी ने बताया की आज ज़िलाधिकारी बरेली को वक़्फ़ इमामबाड़ा वसी हैदर में धारा 52 की कारवाई को लिखा गया है पुलिस कप्तान को मुक़दमा दर्ज करने को कहा गया है इस वक़्फ़ मे वसीम उर्फ़ त्यागी के ख़ास लोगो ने वक़्फ़ की ज़मीन बेच दी थी ।उन्होंने बताया की लखनऊ मे गोलागंज मे वाक़ेह वक़्फ़ मलका ज़मानी ताराज कर दिया गया जिसके लिए प्रमुख शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद साहब को अवगत करा दिया गया है की बोर्ड उसे वापस लाएगा। उन्होंने कहा की आज कर्बला मल्का जहाँ मे नाजाएज़ तामीर करके दुकान बनाई जा रही थी।

शिया वक़्फ़ बोर्ड को इसकी इत्तेला दी गई तो बोर्ड ने क़ानूनी कारवाई करते हुए नाजाएज़ तामीर गिरा दी।चीयरमैन ने बताया की वक़्फ़ कर्बला मल्का जहाँ मे जल्द कमेटी का गठन किया जाएगा उन्होंने कहा की शिया वक़्फ़ बोर्ड बड़ी कारवाई के रूपरेखा तैयार कर रहा है जिसकी जल्द ही इत्तेला दी जाएगी। उन्होंने बताया की वह मुस्तक़िल उत्तर प्रदेश मे दौरे कर रहे हैं ।शिया वक़्फ़ बोर्ड की जायदादों का बहुत बुरा हाल है। मुतवल्लियों की मिली भगत से माले इमाम बेच दिया गया। जिसको देख कर दिली तकलीफ होती है उन्होंने कहा की शिया क़ौम की जो उनसे उम्मीदें हैं वह उस पर खरे उतरेगे।चीयरमैन ने कहा की मुझको बताया गया है की कुछ लोग यह कह कर अवाम को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं की नए शिया वक़्फ़ बोर्ड के गठन के बाद अभी तक कार्रवाई नहीं की उन्होंने कहा की उनको हम बताना चाहेगे की यह बोर्ड क़ानूनी दायरे मे काम करेगा और वक़्फ़ चोरों को अंजाम तक ज़रूर पहुंचाएगा।

पश्चिम और बृज के 9 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण का मतदान कल,800 कंपनी अर्द्धसैनिक बल तैनात

पहले चरण की वोटिंग कल: पश्चिम और बृज के नौ जिलों की 58 सीटों पर 800 कंपनी अर्द्धसैनिक बल तैनात  जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) उत्तर प्रदेश प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के 11 जिलों की 58 सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा और शाम छह बजे तक चलेगा। शाम छह बजे के बाद भी जो लोग मतदान केन्द्रों में लाइन में लगे होंगे, उन्हें वोट डालने का अधिकार होगा। यह जानकारी बुधवार की शाम को यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने प्रेसवार्ता में दी। आयोग ने सुरक्षा बंदोबस्त करने के लिए 800 कम्पनी केन्द्रीय सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। वर्ष 2017 में इन सीटों पर 64.2 फीसदी मतदान हुआ था।दूसरी ओर एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि सुरक्षा बनाए रखने के लिए 800 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों में से बूथ ड्यूटी के लिए 724 कंपनी, स्ट्रांग रूम ड्यूटी के लिए 15 कंपनी, ईवीएम सुरक्षा के लिए 5 कंपनी, थानों पर क्यूआरटी के लिए 26.78 कंपनी, अन्तर्राज्यीय बैरियर ड्रयूटी के लिए 20.5 कम्पनी, कानून-व्यवस्था ड्यूटी के लिए 66 कंपनी, 9.67 कंपनी उड़नदस्तों के साथ, 9.67 कम्पनी स्टैटिक स्क्वायड टीम के साथ लगायी गयी हैं। 9464 दरोगा, 59030 मुख्य आरक्षी व आरक्षी तैनात रहेंगे। इनके साथ 27 कम्पनी पीएसी, 48, 136 होमगार्ड, 505 पीआरडी जवान और 6061 चौकीदारों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ताया कि केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप सभी मतदाताओं को वितरित कराई गई हैं, जिसके माध्यम से उन्हें अपने वर्तमान मतदेय स्थल एवं क्रम संख्या की जानकारी हो सकेगी। इसके अलावा मतदाता वोटर हेल्पलाइन एप, चुनाव आयोग की वेबसाइट के माध्यम से भी अपने पोलिंग बूथ की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।मतदान की अवधि में सभी बीएलओ को निर्देश हैं कि वे मतदाता सूची के साथ हेल्पडेस्क पर उपस्थित रहेंगे एवं आने वाले मतदाताओं की सहायता करेंगे। दिव्यांग मतदाताओं के लिए जिलों में व्हील चेयर एवं जगह-जगह पर वॉलंटियर की व्यवस्था की गई है, जो कि दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव में सभी 26027 मतदेय स्थलों के लिए मतदान के लिए आवश्यक ईवीएम एवं वीवीपैट तथा अलग-अलग जिलों में पर्याप्त मात्रा में रिजर्व ईवीएम एवं वीवीपैट की व्यवस्था की गई है एवं सभी जिलों में तकनीकी रूप से प्रशिक्षित कर्मियों की व्यवस्था की गई है, जिससे कि ईवीएम अथवा वीवीपैट में किसी समस्या के स्थिति में तत्काल उसका निराकरण कराया जा सके।केन्द्रीय चुनाव आयोग के अनुसार मतदाता पहचान पत्र के अतिरिक्त 12 अन्य पहचान पत्र (यथा- आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, बैंकों / डाकघरों द्वारा जारी किए गए फोटोयुक्त पासबुक, श्रम मंत्रालय की योजना के तहत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एनपीआर के तहत आरजीआई द्वारा जारी किए गए स्मार्ट कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, केन्द्र / राज्य सरकार / लोक उपक्रम / पब्लिक लिमिटेड कम्पनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को जारी किए गए फोटोयुक्त सेवा पहचान-पत्र और सांसदों / विधायकों / विधान परिषद् सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र, यूनिक डिसएबिलिटी आईडी (यूडीआईडी) कार्ड, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार) मतदेय स्थल पर मतदाताओं की पहचान किये जानेके लिए मान्य होंगे।

बाग़पतः लाइव वीडियो में ज़हर खाने वाले कारोबारीकर की पत्नी की मौत

राजीव तोमरजायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) उत्तर प्रदेश के बाग़पत में एक जूता व्यापारी ने केंद्र और राज्य सरकार की आर्थिक नीतियों से नाराज़ होकर फ़ेसबुक लाइव वीडियो के दौरान ज़हर खा लिया. व्यापारी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।व्यापारी को बचाने की कोशिश कर रही उनकी पत्नी ने भी ज़हर खा लिया था, उनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। ये घटना मंगलवार दोपहर की है।लाइव वीडियो को दौरान बाग़पत के बड़ौत क़स्बे के क़ासिमपुर खेड़ी गांव के रहने वाले राजीव तोमर ने सरकार की जीएसटी और नोटबंदी की नीति की आलोचना की थी। जूता कारोबारी राजीव तोमर की बड़ौत के बावली रोड पर दुकान थी और वो थोक कारोबारी भी थे। आत्महत्या के प्रयास के दौरान उनकी पत्नी ने उनसे ऐसा न करने की ग़ुहार लगाई और फिर मायूस होकर खुद भी ज़हर खा लिया। लाइव वीडियो के दौरान राजीव तोमर की पत्नी उन्हें रोकने की कोशिश करती हैं तो वो कहते हैं, “दो मिनट बैठ जा, तू तो मेरी बात मान ले, सरकार तो मानती नहीं है।लाइव वीडियो में कारोबारी को जहर खाता देखकर उनकी पत्नी ने जहर की पुड़िया छीनने को कोशिश की, लेकिन तब तक कारोबारी लोगों से वीडियो का वायरल करने की अपील करते हुए जमीन पर गिर गए। इसके बाद पत्नी ने भी बचा हुआ जहर खा लिया।शोर सुनकर पहुंचे आसपास के दुकानदार पति-पत्नी को अस्पताल ले गए। अस्पताल में पत्नी ने दम तोड़ दिया, जबकि पति की हालत गंभीर बनी हुई है। कारोबारी के इस आत्मघाती कदम के पीछे टैक्स सिस्टम के कारण कारोबार में हुए नुकसान को कारण बताया जा रहा है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

हिजाब गर्ल ‘मुस्कान’ बोली: हिंदू दोस्तों ने मेरा समर्थन किया है,मामला अब कर्नाटक हाई कोर्ट की बड़ी बेंच के हवाले
जायज़ा डेली न्यूज़ नई दिल्ली (संवाददाता) हिजाब गर्ल ‘मुस्कान का कहना है कि जब से मेरा वीडियो सामने आया है मेरे कई हिंदू दोस्त मेरा सपोर्ट कर रहे हैं। मैं उनके बीच सुरक्षित महसूस करती हूं। हिजाब से कभी मेरे हिंदू दोस्तों को परेशानी नहीं हुई, यह सब बाहरी लोगों ने किया है।कर्नाटक के हिजाब विवाद के बीच वायरल फोटो के बाद चर्चा में आई मुस्कान का एक और बयान सामने आया है। उसके बयान ने हिंदुस्तान की असली तस्वीर को सामने लाकर रख दिया है। दरअसल, मुस्कान तब चर्चा में आई जब कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच चल रहे प्रदर्शन में उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। दर्जनों लड़कों के बीच घिरीं अकेली मुस्कान उनका हिम्मत के साथ मुकाबला करती हैं और जय श्री राम नारे का जवाब अल्लाहू अकबर से देती हैं। इसके बाद से उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और इस बहस को एक नया रंग दे गई है। मुस्कान ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद कई लोग उनका समर्थन कर रहे हैं। यहां तक कि उनके हिंदू दोस्त भी उसके साथ हैं। वह बताती हैं मेरे पास सुबह से फोन आ रहे हैं और लोग मेरा सपोर्ट कर रहे हैं। मुस्कान आगे कहती हैं कि मैं और मेरी अन्य मुस्लिम सहेलियां, हिंदू दोस्तों के बीच सुरक्षित महसूस करती हैं। हमारे बीच कभी धर्म को लेकर बात नहीं हुई। यह सबकुछ बाहरी लोग कर रहे हैं। मुस्कान बताती हैं कि मैं क्लास में हिजाब पहनती हूं और बुर्का उतार देती हूं। आज तक प्रिंसिपल या टीचर्स ने कुछ नहीं कहा। यह सब बाहरी लोगों ने किया है। वह कहती हैं कि हिजाब हमारा हिस्सा है। हम हिजाब के लिए विरोध जारी रखेंगे। यह मुस्लिम लड़की होने की पहचान है। यह हमारा धर्म है। एक मीडिया चैनल को मुस्कान ने बताया कि वह कॉलेज असाइनमेंट के लिए आई थी। वे लोग मुझे अंदर नहीं जाने दे रहे थे, क्योंकि मैनें बुर्का पहना हुआ था। उनका कहना था कि पहले बुर्का उतारो फिर अंदर जाओ। मैं वहां दोबारा गई तो लड़कों ने मुझे घेर लिया और जय श्री राम के नारे लगाने लगे, इसके जवाब में मैनें भी अल्लाहू अकबर का नारा लगाया। वह बताती है कि मेरे टीचर और प्रिंसिपल ने मेरा सपोर्ट किया, उन लोगों ने मुझे भीड़ से बचाया। हिजाब विवाद पर सुनवाई कर रही कर्नाटक हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया है। अब तक मामले की सुनवाई जज कृष्णा दीक्षित की सिंगल बेंच कर रही थी। अब यह मामला हाई कोर्ट के चीफ़ जस्टिस को सौंप दिया गया है।

मौलाना मीसम ज़ैदी का ऑपरेशन कामयाब दुआए सेहत की अपील


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता) मुमताज़ ज़ाकिर मौलाना मीसम ज़ैदी का कल लखनऊ ऐरामे पीत्ते में पथरी का ऑपरेशन किया गया उनके लिया दुआए सेहत की अपील की गई है। मौलाना को गुज़िश्ता दिनों ऐरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। मौलाना के बड़े भाई वा ज़ाकिर ए अहलेबैत मौलाना अली मुत्तक़ी ज़ैदी ने बताया की मौलाना मीसम का इससे क़बल दिल का ऑपरेशन हो चुका है और उनको शुंग़र भी है इस लिए ज़्यादा एहतियात बरती जा रही है। ऑपरेशन कामयाब हुआ है इंशाअल्लाह कल अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here