जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता )उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के किला पुलिस स्टेशन में हिंदू कार्यकर्ताओं की ओर से अलग-अलग धर्म के लड़के-लड़की की शादी को लेकर जबरदस्त विरोध किए जाने के चार दिन बाद पुलिस ने जोड़े को राजस्थान से हिरासत में ले लिया है। पुलिस उन्हें वापस उत्तर प्रदेश ले आई है। मामले में लड़के पर डकैती के साथ-साथ जालसाजी का आरोप लगाया गया है। उस पर फर्जी आधार कार्ड के जरिए पहचान छिपाने का आरोप हैं। उसे एक मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शनिवार को जोड़े को वापस बरेली लाया गया था। लड़की को मेडिकल जांच के लिए और बाद में आश्रय गृह भेज दिया गया। लड़की ने कहा कि वह नाबालिग नहीं है और अपने पार्टनर के साथ रहना चाहती थी, जो अल्पसंख्यक समुदाय से है। उसने पहचान पत्र भी दिखाया, जिसमें उसकी उम्र 19 साल है। पुलिस ने कहा कि लड़की अपने घर से 5 लाख रुपये नकद लेकर लड़के के साथ भाग गई थी, जिसमें से 3 लाख रुपये राजस्थान में जिस होटल में दोनों ठहरे थे, वहां से बरामद किया गया। बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि वे वास्तविक उम्र निर्धारित करने के लिए लड़की के मैट्रिक्युलेशन सर्टिफिकेट का सत्यापन करेंगे। उन्होंने कहा, ‘उसका बयान मंगलवार को एक मैजिस्ट्रेट की ओर से दर्ज किया जाएगा, जो उसकी कस्टडी पर फैसला लेगा।’ वीएचपी और कुछ अन्य संगठनों के सदस्यों ने 20 अक्टूबर को किला पुलिस स्टेशन पर हंगामा किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह ‘लव जिहाद’ का मामला है। इस घटना के बाद 200 से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस स्टेशन के अंदर हंगामा काटने के लिए मामला दर्ज किया गया। हालांकि, लड़के के परिवारवालों ने कहा कि दोनों आपसी रिश्ते में थे। लड़के के एक अंकल ने कहा, ‘जब दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो यह लव जिहाद का मामला कैसे हो गया। दोनों परिवार उनके रिश्ते के खिलाफ थे और उन्हें अलग करने की कई बार कोशिश की।’ वीएचपी नेता इस बात पर अड़े थे कि महिलाओं को ऐसे लव जिहाद के मामलों से ‘सुरक्षित’ रहने की जरूरत है। वीएचपी के बरेली इकाई के जिला अध्यक्ष पवन कुमार अरोड़ा ने कहा कि लड़की उस लड़के के जाल में फंस गई, जिसने उसे उसके ही धर्म का होने का ढोंग किया। उन्होंने कहा कि वीएचपी लव जिहाद के मामलों के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी।

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया अखिलेश यादव ने किया ट्वीट
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के साथ दोस्ती के लाख दावे करते हैं। दावों के बीच उनकी जुबान कई बार बिगड़ भी जाती है। जैसे हाल ही में बिगड़ी है। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है। इस टिप्पणी के बाद ट्रंप से गहरी दोस्ती का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्षी दलों ने तंज कसना शुरू कर दिया है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 24 फरवरी को अहमदाबाद की यात्रा पर आना था। ट्रंप की यात्रा को देखते हुए भारत में खास तैयारियां की गई थीं। इस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी को छिपाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने यहां हवाई अड्डे के पास पांच सौ मीटर ऊंची एक दीवार बना दी। अब डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है। ट्रंप की इस टिप्पणी के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, ‘अपनी नाकामियों पर उन्होंने लाख उठाई दीवार। फिर भी दोस्त ने कह दिया इनकी हवा है खराब।’गुरुवार को को टेनेसी के नैशविल में बाइडेन के साथ अंतिम बहस के दौरान ट्रंप ने कहा था कि चीन को देखें, वह कितना गंदा है। रूस को देखें। भारत को देखें। वहां हवा बहुत गंदी है। इसे लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने ट्रंप पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस तरह से अपने मित्रों के बारे में बात नहीं की जाती है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से राहुल गांधी का सवाल
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता)राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के चीन को लेकर वाले दिए बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा, ‘अंदर ही अंदर मोहन भागवत सारी सच्चाई जानते हैं, हालांकि वह इसका सामना करने से डरते हैं। सच्चाई यह है कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है। दरअसल विजय दशमी के मौके पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चीन को लेकर बयान दिया था। संघ प्रमुख ने कहा था कि पूरी दुनिया ने देखा है कि कैसे चीन भारत के क्षेत्र में अतिक्रमण कर रहा है। चीन के विस्तारवादी व्यवहार से हर कोई वाकिफ है। चीन कई देशों-ताइवान, वियतनाम, यू.एस., जापान और भारत के साथ लड़ रहा है। लेकिन भारत की प्रतिक्रिया से चीन घबरा गया है। आरएसएस प्रमुख के बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संघ और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘अंदर ही अंदर श्री भागवत सच जानते हैं। वह सिर्फ इसका सामना करने से डरते हैं। सच्चाई यह है कि चीन ने हमारी जमीन ले ली है और भारत सरकार और आरएसएस ने इसकी अनुमति दे दी है।’

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here