आज से वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा शुरू

कोरोना के कारण 5 महीने से बंद थी यात्रा हर रोज केवल 2000 लोगों को ही दर्शन की अनुमति रहेगी। दर्शन करने वालों में 1,900 यात्री जम्मू-कश्मीर और शेष 100 यात्री बाहर के होंगे।ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही लोगों को यात्रा की अनुमति दी जाएगी।10 साल से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों और 60 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए यात्रा नहीं करने की इजाज़त नही होगी। यात्रियों के लिए अपने मोबाइल फोन में ‘आरोग्य सेतु ऐप’ डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। चेहरे पर मास्क और कवर अनिवार्य होगा। यात्रा के प्रवेश बिंदुओं पर यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ राजधानी मे आज कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मरीज़ मिले हैं ।मंत्री चेतन सिंह चौहान कोरोना से लड़ते हुए आज मौत की आगोश मे समां गए,उनके छोटे भाई पुष्पेंद्र चौहान ने समाचार एजेंसी पीटीआई से उनकी मौत की पुष्टि की हैवे कोरोना संक्रमित थे। इस के साथ ही प्रतापगढ़ के स्वाट टीम प्रभारी अजय सिंह की मौत हो गई।पिछले चौबीस घंटों मे ११ लोगो की कोरोना से मौत हुई है । यूपी में 4454 नए कोरोना पॉजिटिव उत्तर प्रदेश में 51537 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं, प्रदेश में अब तक 2449 मरीजों की विभिन्न जिलों में मौत प्रदेश भर में अब तक 100432 मरीज विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज राजधानी लखनऊ के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 814 कोरोना पॉजिटिव पाए गए जबकि 11 लोगों की पिछले 24 घंटे में मौत हो चुकी है लखनऊ में कुल 7628 एक्टिव केस हैं। यूपी सरकार में मंत्री और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान का आज निधन हो गया चेतन चौहान गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराए गए थे।बताया गया है की कोरोना के बाद किडनी फेल होने से मौत हो गई । पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान की तबीयत कोरोना संक्रमण के बाद अचानक गंभीर हो गई और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इस समय वे लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। चेतन चौहान पिछले महीने 19 जुलाई को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. चेतन चौहान यूपी में सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं। कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद उन्‍हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था ।लेकिन शुक्रवार को उन्‍हें किडनी और ब्‍लड प्रेशर की समस्‍याएं शुरू हो गईं।हालत में सुधार न होने के कारण उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 72 वर्षीय चेतन यूपी के अमरोहा से दो बार लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं

प्रतापगढ़ के अजय सिंह की मौत हो गई वह क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर थे  कोरोना से जंग लड़ रहे थे तेज-तर्रार इंस्पेक्टर थे। प्रतापगढ़ से प्रयागराज में भर्ती कराया गया था।चंदौली के रहने वाले थे बेहद ईमानदार छवि के थे इंस्पेक्टर अजय सिंह की मौत से विभाग और जिले में शोक की लहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here