जायज़ा डेली न्यूज़ दिल्ली (संवाददाता ) किसी शायर ने कहा है की इस घर को आग लग गई घर के चिराग से अब ये मिसरा मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर पूरा उतर रहा है।बिहार मे सत्ता बीजेपी इत्तेहाद को सौपने के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी पश्चिम बंगाल मे ममता की मुसीबत बढ़ायेगे पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी रविवार को हुगली जिले के फुरफुरा शरीफ पहुंचे और वहां वे मुस्लिम नेता अब्बास सिद्दीकी के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य के राजनीतिक परिदृश्य और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा की।मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मैं आज अब्बास सिद्दीकी से मिला और हमारी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में निश्चित रूप से भाग लेगी। हमारी पार्टी उन फैसलों के साथ खड़ी होगी जो अब्बास सिद्दीकी द्वारा उठाए जाएंगे।बता दें कि राज्य में चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद ओवैसी की पश्चिम बंगाल की यह पहली यात्रा है एआईएमआईएम के राज्य सचिव ज़मीरुल हसन ने कहा कि ओवैसी बैठक को गुप्त रखना चाहते थे क्योंकि हमें आशंका थी कि राज्य सरकार कहीं उन्हें हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दे। वह कोलकाता हवाई अड्डे से अब्बास सिद्दीकी से मिलने के लिए सीधे हुगली गए।गौरतलब है कि फुरफुरा शरीफ धार्मिक नेता सिद्दीकी  राज्य सरकार के खिलाफ बयान देते रहते हैं।  जानकारी के अनुसार सिद्दीकी खुद का एक अल्पसंख्यक संगठन शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है।

गाजियाबाद में बड़ा हादसा: श्मशान घाट में गैलरी की छत गिरने से 19 की मौत


जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बड़ा हादसा हुआ है। मुरादनगर के श्मशान घाट परिसर में गैलरी की छत गिर गई। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 21 लोग घायल हैं। घायलों को मलबे से निकालकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद जिले के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट में पिलरों पर लिंटर पड़ा था। बारिश में लिंटर अचानक गिर गया। जिसके नीचे 40 से ज्यादा लोग दब गए। दर्दनाक हादसे में 19 लोगों की मौत की हो गई है। मृतकों में 18 की हुई पहचान हुई है इनमे जयवीर (50), सुधाकर चौधरी (46), सुरेश जुनेजा (60), सुनिल कुमार, अक्षय (22), विनोद कुमार (50), सुनील (35), दिलीप बत्रा (62), ओमप्रकाश (60), विजय सोनी (23), दिग्विजय सोनी, प्रमोद कुमार (35), नितिन (40), राजीव (40), रोबिन (35), नैपाल (54), दिनेश, अरविंद (35), और एक अज्ञात है। अंतिम संस्कार के दौरान हुए हादसे की गूंज लखनऊ तक पहुंची। शासन ने मंडलायुक्त-आईजी समेत डीएम-एसएसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने राहत और बचाव कार्य कराया। वहीं, हादसे के कारणों की भी पड़ताल शुरू कर दी गई। शासन ने देर रात तक इस हादसे की रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि श्मशान घाट में क्षतिग्रस्त लिंटर का निर्माण गत अक्तूबर में ही पूरा हुआ था। प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है। मौके पर जमा भीड़ भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की मांग कर रही है।

यूपी में पांच जनवरी से हर जिले में छह जगहों पर होगा कोराेना वैक्सीनेशन का ड्राई रन
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ (संवाददाता ) यूपी की राजधानी लखनऊ में सफलता के साथ कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को परखने के बाद अब पांच जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों के छह-छह स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जाएगा। हर जिले के छह स्थानों में से तीन शहरी और तीन स्थान ग्रामीण क्षेत्रों में होंगा यह ड्राई रन । इस कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) को फूलप्रूफ बनाने के लिए राज्य के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सभी मंडलायुक्त (कमीश्नर) और जिलाधिकारियों (डीएम) को पत्र लिखा है। राज्य में पहले चरण के दौरान नौ लाख स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होना है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण की फूलप्रूफ व्यवस्था करने के निर्देश दिए हुए हैं। जिसके तहत ही शनिवार लखनऊ में कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को परखा गया और अब पांच जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों के छह-छह स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जाएगा। यह अभियान सफलता के साथ पूरा हो, इसके लिए सूबे के सभी सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) को फूलप्रूफ बनाने के लिए क्या -क्या किया जाना है?टीकाकरण के ड्राई रन के लिए किन बातों का विशेष ध्यान रखना है और क्या व्यवस्था की जानी है? पत्र में इसका विस्तार से उल्लेख किया गया है। इसके अनुसार ही मण्डलायुक्त तथा जिलाधिकारियों को जिले में कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) को फूलप्रूफ बनाने के इंतजाम करने को कहा गया है। इस पत्र के अनुसार, कोरोना टीकाकरण अभियान के ड्राई रन को फूलप्रूफ बनाने के लिए सभी मण्डलायुक्त तथा जिलाधिकारियों को उन स्थलों का निरीक्षण करने तथा वहां टीकाकरण के लिए सीरिंज आदि समय पर पहुँच जाएं, इसे सुनिश्चित करने को कहा गया है। जिले में टीकाकरण के लिए चिन्हित हुए स्थल पर टीकाकरण कक्ष तथा लोगों के बैठने आदि की उचित व्यवस्था करने को कहा गया है। टीकाकरण करने वाले टीम को टीकाकरण स्थल पर 45 मिनट पहले अर्थात सुबह 9.15 बजे पहुचने की व्यवस्था करने को कहा गया है। ड्राई रन सुबह 10 बजे शुरू होगा और तब तक जारी रहेगा जब तक सभी लाभार्थी उपस्थित नहीं हो जाते। अधिकारियों को कहा गया है कि वैक्सीन, सीरिंज, एईएफआई किट और अन्य लॉजिस्टिक्स समय में सत्र स्थल तक पहुंचे, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here