बरेली-शाही के दुनका कस्बे में हुई सनसनीखेज वारदात हिन्दू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष डॉ संजय सिंह की निर्मम हत्या चाकुओं से गोदकर की गई निर्मम हत्या संजय सिंह की उन्ही के अस्पताल के बाहर की गई निर्मम हत्या अस्पताल का पूरा स्टाफ फरार ।

बरेली आजम खान के करीबी पर पुलिस का शिकंजा, बरकत अली उर्फ अक़ीर पुलिस ने कसा शिकंजा,बरकत अली के आवास की कुर्की की कार्रवाई, रामपुर पुलिस ने इज्जत नगर में की कार्रवाई, 13मुकदमों में वांछित चल रहा है बरकत अली,आजम के इशारे पर ढहाए थे गरीबों के घर, गंज थाना पुलिस की अभी चल रही है कार्रवाई।

आप नेता संजय सिंह को लखनऊ पुलिस ने नोटिस दी, 20 सितम्बर को हाज़िर हों संजय सिंह, अन्यथा कड़ी कार्रवाई होगी।आप सांसद संजय सिंह को समन जारी,लखनऊ के हजरतगंज थाने से समन गया,जातिगत सर्वे कराने पर मुकदमा दर्ज हुआ,संजय सिंह पर राजद्रोह की धारा बढ़ाई ,20 सितंबर को पुलिस ने पेशी पर बुलाया गया है।संजय को 20 सितंबर को पेश होने को कहा,लखनऊ के हजरतगंज थाने में बुलाया गया,संजय सिंह से लखनऊ पुलिस पूछताछ करेगी,ठाकुरराज पर संजय सिंह ने सर्वे कराया था, ठाकुरराज सर्वे पर राजद्रोह का मुकदमा हुआ।

दिल्ली दंगे राष्ट्रपति से मिले विपक्ष के नेता
जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता विपक्ष के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला और उन्हें दिल्ली दंगों के मामले में हुई जाँच से संबंधित विपक्ष की चिंताओं से अवगत कराया। सीपीआई नेता डी. राजा, सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी, कांग्रेसी नेता अहमद पटेल, डीएमके से कनिमोझी और आरजेडी नेता मनोज झा इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। इन नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें विपक्ष के नेताओं ने दिल्ली पुलिस की जाँच पर सवाल उठाए हैं। विपक्ष की ओर से दिये गए ज्ञापन में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने वालों को दंगाई बता रही है। दिल्ली पुलिस ने कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े नेता सीताराम येचुरी से लेकर कई बुद्धिजीवियों के नाम लिए हैं जो प्रदर्शन में भाषण देने गए थे। ज्ञापन में कहा गया है, ‘दिल्ली पुलिस की जाँच एकतरफ़ा है. कई वीडियो सामने आए हैं। जिसमें दंगों में दिल्ली पुलिस की भूमिका भी नज़र आती है। दिल्ली पुलिस की जाँच पूरी तरह पक्षपातपूर्ण है. दिल्ली दंगों की स्वतंत्र और निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए, ताकी लोगों का विश्वास क़ानून और व्यवस्था देखने वाली संस्थाओं पर बना रहे।’ पांचों सांसदों ने माँग की है कि दिल्ली दंगों की जाँच ‘कमीशन ऑफ़ इन्क्वायरी एक्ट 1952’ के तहत किसी मौजूदा या रिटायर्ड जज से कराई जाए।

गृहकर बकायेदारो के विरुद्धअभियान

नगर आयुक्त के निर्देशानुसार गृहकर के बड़े बकायेदारो के विरुद्ध चलाये जा रहे वसूली अभियान के अंतर्गत आज विभिन्न जोनवार निम्नलिखित कार्यवाही की गयी जोन-2 में कुर्की का अभियान जोनल अधिकारी श्री अरुण कुमार चौधरी के नेतृत्व में चलाया गया। अभियान में वार्ड मोतीलाल नेहरू-चंद्रभानु गुप्त नगर के भ.सं. 72/008क से रु. 1,35,975 तथा ऐशबाग स्थित भ.सं. 272/072ग से रु. 61,500 की वसूली की गयी। जोन-3 में बकायेदारो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में सी.पी.डब्ल्यू.डी. भवन का सर्विस चार्ज रु. 38,66,160 का भुगतान किया गया।जोन-6 में जोनल अधिकारी श्रीमती अम्बी बिष्ट के नेतृत्व में चलाये गये अभियान में वार्ड गढ़ीपीर खाँ में श्री मो. फरमान के भवन संख्या 437/088 नेवाती टोला तथा भवानीगंज वार्ड में श्रीमती शमीम बानों पत्नी मो. उस्मान (शिफा हास्पिटल) तथा श्री अहमद हुसैन (के.बी. ट्रस्ट) के आंशिक भाग को मौके पर गृहकर भुगतान प्राप्त न होने के कारण भवन को सील कर दिया गया। इसके अतिरिक्त यूनिवर्सल मैरिज हाॅल पर मुनादी की कार्यवाही की तथा अन्य तीन भवनों से रु. 2,10,000 की वसूली की गयी। अभियान में कर अधीक्षक श्री चंद्रशेखर, श्री कुलदीप अवस्थी, राजस्व निरीक्षक ई.टी.एफ. टीम के साथ उपस्थित रहे।

पाक मे सेना के अपमानपर जेल


पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी के एक सांसद ने बुधवार को संसद में एक निजी विधेयक पेश किया जिसमें सेना का मज़ाक उड़ाने या अपमान करने वाले व्यक्ति को जेल में डालने का प्रस्ताव है।पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस बिल में माँग की गई है। कि जानबूझकर सेना को बदनाम करने, उपहास करने या पाकिस्तान की सेना के ख़िलाफ़ माहौल बनाने वालों को सज़ा देने की व्यवस्था बनाई जाए। इस निजी विधेयक में प्रस्ताव है कि दोषी पाये जाने पर व्यक्ति को जुर्माना, कारावास या दोनों की सज़ा होनी चाहिए।इस ताज़ा विधेयक को पाकिस्तानी फ़ौज के पूर्व लेफ़्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि यह मामला सामने आने के बाद से ही इस तरह के विधेयक पर चर्चा शुरू हुई।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here