अमर सिंह का देहांत पूरी खबर नीचे पढ़े

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ(संवददाता) सोशल डिस्टेंसिंग और पुलिस के पहरे के बीच ईद उल अज़हा का त्योहार मनाया जा रहा है लोगो ने अपने अपने घरों मे ही नमाज़ अदा की और क़ुर्बानी के फ़रीज़े को अंजाम दिया । ईदगाह मे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मौलाना ख़ालिद रशीद ने चार पाँच लोगो के हमराह नमाज़ पढ़ाई इस बीच मौलाना कल्बे जवाद ने जौहरी मोहल्ला मे अपने निवास स्थान पर ही चार पांच लोगो के हमराह नमाज़ अदा की मौलाना ने कोरोना बीमारी से निजात पाने और अहले वतन को इस बीमारी से महफूज़ रखने की दुआ की इस असना मे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ऐशबाग ईदगाह मैदान पहुंचे, मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली समेत वहां तमाम मौलानाओं को बक़रीद की शुभकामनाएं दीं।उधर शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस अपना काम बा खूबी अंजाम देती रही ।कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडेय के निर्देशन में डीसीपी पश्चिम सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के नेतृव में वेस्ट जोन में पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है । त्योहार बकरीद में वेस्ट जोन के मुख्य चौराहों पर थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है । एसीपी चौक दुर्गा प्रसाद के नेतृव में वजीरगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला व एसीपी कैसरबाग आईपी सिंह के नेतृव में इंस्पेक्टर कैसरबाग दीनानाथ मिश्रा पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे हैं । आने जाने वाले चार पहिया, दो पहिया वाहन चालकों से पुलिस पूछताछ कर रहे ।घरों से अनावश्यक निकलने वाले बिना मास्क, बिना सीट बेल्ट, बिना हेलमेट और दो पहिया पर तीन सवारी चलने वालों के पुलिस चालान काटने के साथ जुर्माना भी वसूल गया ।

        राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ईद-उल-अज़हा की बधाई दी है ।बकरीद के अवसर पर सुखमय जीवन की कामना की है।राज्यपाल ने कहा ईद-उल-अज़हा का पर्व त्याग और बलिदान का पर्व है ,हम सभी को ऐसे पर्वों के माध्यम से दूसरों को खुशियाँ बांटने और दुःख कम करने की प्रेरणा लेनी चाहिए।       

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।आज यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि ईद-उल-अज़हा का त्यौहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है।मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए घर पर ही नमाज़ पढ़ने और ईद-उल-अज़हा मनाने की अपील की है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बकरीद की बधाई दी है। उन्होंने अपने संदेश मे कहा कि आप सभी को ईदउलअज़हा की ढेर सारी मुबारकबाद। इस मौके पर मैं आप सबकी और मुल्क में अमन, चैन, भाईचारे और तरक़्की की दुआ करती हूँ।

       
राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। और उनका सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।27 जनवरी 1956 को अलीगढ़ में पैदा होने वाले अमर सिंह ने कोलकाता के सैंट जेवियर्स कॉलेज से क़ानून की डिग्री ली थी। वह पहली बार 1996 में राज्यसभा के लिए चुने गए थे. अपने राजनीतिक करियर में अमर सिंह कई संसदीय समितियों के सदस्य भी रहे। एक ज़माने में अमर सिंह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते थे।अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के क़रीबी के तौर पर देखा जाता रहा है।लेकिन अमर सिंह ने अपनी राजनीति की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की. वो ऑल इंडिया कांग्रेस समिति के सदस्य रहे और एक समय कलकत्ता ज़िला कांग्रेस से भी जुड़े थे। अपने जीवनकाल में कई राजनीतिक पार्टियों का दामन थामने वाले अमर सिंह ने कई संस्थानों में भी काम किया। अमर सिहं इंडियन एयरलाइंस और स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के डायरेक्टर रहे. इसके अलावा उन्होंने नेशनल टेक्सटाइल्स कॉर्पोरेशन का डायरेक्टर का पद भी संभाला।इसके अलावा वो केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश राज्य सरकार की कई सलाहकार समितियों में भी रहे।

 

विज्ञापन
चांदी की राखियां पेश करते है विनोद ज्वैलर रक्षाबंधन जो बहन भाई के अटूट प्यार और विश्वास के संकल्प को दोहराता है इस बार कोरोना महामारी के सामने झुकने को तैयार नहीं है। “कोरोना से हमको डरना नहीं लड़ना है ” चौक मे आपकी विश्वसनी दुकान जहाँ चांदी की राखियां क़ीमत 800 से 1200 संपर्क करे,विनोद माहेश्वरी 9415008374

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here