सरकार और बिजली विभाग के बीच बैठक खत्म ओह गई है। यूपी सरकार ने फिलहाल बिजली विभाग का निजीकरण टला दिया है।तय पाया है कि 3 महीने बिजली विभाग का निजीकरण टाल दिया जाये इस बेच पंद्राह फीसदी से नीचे लाइन लॉस करके कर्मचारी दिखाए निजीकरण के विरोध में कर्मचारी हड़ताल पर हैं।15 जनवरी तक बिजली निजीकरण का फैसला टला बिजली कर्मचारी काम पर लौटेंगे.सरकार के साथ मीटिंग में फैसला हुआ है। संघर्ष समिति संयोजक शैलेंद्र दुबे ने कहा कि, विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के हड़ताल के बाद निजीकरण का प्रस्ताव वापस ले लिया गया है। किसी विद्युत निगम का निजीकरण’ नहीं होगा। कार्य सुधार पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देश दिए गए हैं। 15 जनवरी तक कार्य सुधार का स्वरूप सौंपा जाएगा। कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार’ खत्म किया है।

जायज़ा डेली न्यूज़ लखनऊ संवाददाता उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री और बसपा अध्‍यक्ष मायावती ने विपक्ष पर हाथरस कांड के बहाने यूपी में दंगा फैलाने की साजिश के आरोप को लेकर योगी सरकार पर तगड़ा पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि यह आरोप सही है या गलत यह तो समय बताएगा लेकिन जनमत की मांग यह है कि सरकार अभी पीड़िता के परिवार को न्‍याय दिलाने पर अपना ध्‍यान केंद्रित करे।

मंगलवार सुबह एक ट्वीट में बसपा अध्‍यक्ष ने लिखा, ”हाथरस कांड की आड़ में विकास को प्रभावित करने हेतु जातीय और साम्प्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश का विपक्ष पर लगाया गया यूपी सरकार का आरोप सही या चुनावी चाल, यह समय बताएगा, किन्तु जनमत की मांग है कि हाथरस कांड के पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने पर सरकार ध्यान केन्द्रित करे। सरकार यह करे तो बेहतर होगा।” बसपा प्रमुख ने कहा, ”हाथरस कांड को लेकर पीड़िता के परिवार के साथ जिस प्रकार का गलत और अमानवीय व्यवहार किया गया उससे देश भर में काफी रोष और आक्रोश। सरकार अब भी गलती सुधारे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए गंभीर हो वरना जघन्य घटनाओं को रोक पाना मुश्किल होगा।”

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर फैसला कल करेगा मुंबई हाईकोर्ट

सेशन कोर्ट ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत (ज्यूडिशियल कस्टडी) 14 दिन और बढ़ा दी है। ड्रग्स केस में गिरफ्तार रिया की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट कल फैसला सुना सकती है। पिछले हफ्ते कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। लोअर कोर्ट से 2 बार अर्जी खारिज होने के बाद एक्ट्रेस ने हाईकोर्ट में अपील की थी।नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। रिया के साथ उनके भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जियों पर भी हाईकोर्ट आज फैसला सुना सकता है। NCB ने रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया है। जांच एजेंसी ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा है कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं और कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here